उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

निःसंतान दम्पत्तियों के लिए उम्मीद और मदद लेकर आया अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल

लखनऊ : राजधानी के अपोलोमेडिक्स अस्पताल ने रविवार को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले निःसंतान दंपत्तियों का मार्गदर्शन किया गया और उनको परामर्श प्रदान किया गया। यह निशुल्क परामर्श शिविर इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) ओपीडी के चौथे तल पर आयोजित किया गया था। इसका उद्देश्य उन दंपत्तियों को सही जानकारी और सहयोग प्रदान करना था जो प्रजनन संबंधी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

अपोलोमेडिक्स अस्पताल ने निःसंतान दंपत्तियों के लिए सभी सेवाओं पर 20% की विशेष छूट की घोषणा की है। साथ ही, आईवीएफ पैकेजों पर अतिरिक्त ₹10,000 की छूट भी दी गई है। इससे जरूरतमंद लोगों के लिए प्रजनन उपचार को और अधिक सुलभ बनाया जा सकेगा।

इस कार्यक्रम में अपोलोमेडिक्स की इनफर्टिलिटी एक्सपर्ट डॉ. राधिका बाजपेई उपस्थित थीं। उनकी विशेषज्ञता और सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार ने उपस्थित लोगों को राहत और उम्मीद प्रदान की। डॉ. बाजपेई ने प्रजनन संबंधी समस्याओं के समाधान में समग्र देखभाल के महत्व पर बल देते हुए कहा, “प्रत्येक दंपत्ति को माता-पिता बनने के सफर में व्यापक समर्थन और व्यक्तिगत ध्यान देने की आवश्यकता होती है। हमारा लक्ष्य न केवल चिकित्सीय समाधान प्रदान करना है, बल्कि भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक सहायता भी देना है ताकि दंपत्तियों को जीवन के इस चुनौतीपूर्ण दौर से पार पाने में मदद मिल सके।”

अपोलोमेडिक्स सुपरस्पेशलिटी अस्पताल लखनऊ के एमडी एवं सीईओ डॉ. मयंक सोमानी ने परिस्थितियों की परवाह किए बिना सभी व्यक्तियों को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा और सहानुभूतिपूर्ण सहयोग प्रदान करने के लिए अस्पताल की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि “अपोलोमेडिक्स अस्पताल में, हम प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य देखभाल और नए समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर तब जब निःसंतान दंपत्तियों के माता-पिता बनने के सपने को पूरा करने की बात आती है।”

इस निःशुल्क परामर्श शिविर में सभी लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया देखी गई। अपोलोमेडिक्स अस्पताल लखनऊ समुदाय की विविध स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और जरूरतमंद लोगों को आशा, मार्गदर्शन और समर्थन प्रदान करने वाले कार्यक्रमों का आयोजन जारी रखेगा।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button