उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

कांट्रेक्ट महिलाओं की नौकरियाँ खोने के लिए आप सरकार और डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष की असंवैधानिक अराजक कार्यप्रणाली जिम्मेदार : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

नई दिल्ली  : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि डीसीडब्ल्यू की कांट्रेक्ट कर्मचारियों को सेवा से हटाने के लिए पूरी आम आदमी पार्टी सरकार और खासकर दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुश्री स्वाति मालीवाल की असंवैधानिक अराजक कार्यप्रणाली जिम्मेदार है।

सचदेवा ने कहा है कि 8 वर्षों तक अध्यक्ष के रूप में काम करने वाली सुश्री स्वाति मालीवाल को यह दावा करते हुए देखना चौंकाने वाला है कि हमें डी.सी.डब्ल्यू को चलाने के लिए संविदा कर्मचारियों को रखना पड़ा क्योंकि कोई नियमित पद नहीं थे और हमें कर्मचारियों की आवश्यकता थी।

सचदेवा ने कहा है कि हम समझ सकते हैं कि स्वाति मालीवाल को डी.सी.डब्लू. के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता थी, लेकिन क्या वह बता सकती हैं कि उन्होंने कभी नए पद स्वीकृत कराने की कोशिश क्यों नहीं की।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है कि सुश्री स्वाति मालीवाल ने डी.सी.डब्ल्यू. को अपनी निजी जागीर समझा और अपने एन.जी.ओ. के अधिकांश स्वयंसेवकों को डी.सी.डब्ल्यू. में संविदात्मक नौकरियों पर प्रशासनिक प्रक्रिया का पालन किए बिना रखा, जैसा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार में स्वयंसेवकों को नियुक्त करते समय किया था।

सचदेवा ने कहा है कि हमारे सूत्र बताते हैं कि दिल्ली सरकार में स्वयंसेवकों और अन्य लोगों को संविदा और सह-टर्मिनस नौकरियों पर रखने की प्रक्रिया के दौरान कई अनैतिक हथकंडे अपनाए गए।

बिना किसी प्रक्रिया का पालन किए संविदात्मक नौकरियां बांट दी गईं और आज जब उन्हें हटाया जा रहा है तो आप नेता अपना पुराना दोषारोपण खेल रहे हैं।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button