उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मेटावर्स लाउंज और ओपन बैंकिंग सैंडबॉक्स एनवायरनमेंट को लॉन्च किया

                    चेरिश टाइम्स न्यूज़
             लखनऊ :यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मेटावर्स लाउंज और ओपन बैंकिंग सैंडबॉक्स एनवायरनमेंट को लॉन्च किया
 यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मेटावर्स लाउंज और ओपन बैंकिंग सैंडबॉक्स एनवायरनमेंट को लॉन्च करने की घोषणा की।
शुरुआती चरण में बैंक के मेटावर्स वर्चुअल लाउंज, यूनी-वर्स पर बैंक के उत्पादों की जानकारी और संबंधित वीडियो उपलब्ध होंगे। यूनी-वर्स ग्राहकों को बैंकिंग का बिल्कुल अनोखा अनुभव प्रदान करेगा, और ग्राहक इस वर्चुअल लाउंज में घूमने के साथ-साथ बैंक की जमा योजना, ऋण, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, डिजिटल पहल आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, और उन्हें बिल्कुल असली दुनिया की तरह अनुभव प्राप्त होता है। मैसर्स टेक महिंद्रा के साथ साझेदारी के तहत इस पहल की शुरुआत की गई है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने ओपन बैंकिंग सैंडबॉक्स एनवायरनमेंट भी लॉन्च किया, जिसके जरिए बैंक अपने फिन टेक और स्टार्ट-अप भागीदारों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि बिल्कुल नए बैंकिंग उत्पादों को विकसित किया जा सके एवं बाजार में उतारा जा सके। सैंडबॉक्स एनवायरनमेंट फिन टेक और डेवलपर्स के विचारों को साकार करने वाला एक मंच प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाता है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की एमडी एवं सीईओ, श्रीमती ए. मणिमेखलाई ने इस बात की पुष्टि की कि बैंक द्वारा मेटावर्स सहित बिल्कुल नई टेक्नोलॉजी को अपनाया गया है, जो ग्राहक के बैंकिंग अनुभव के स्तर को ऊंचा उठा देता है। इसके अलावा, खुले बैंकिंग परिवेश की दिशा में कदम बढ़ाते हुए बैंक ने सैंडबॉक्स को लॉन्च किया है, जो तीसरे पक्ष के डेवलपर्स के नवप्रवर्तनशील विचारों को हकीकत में बदलने के साथ-साथ नए रास्ते भी खोलेगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक, श्री नितेश रंजन ने इस बात को दोहराया कि बैंक मेटावर्स और सैंडबॉक्स के लॉन्च के जरिए अपने ग्राहकों को बिल्कुल नए तरीके का बैंकिंग का अनुभव प्रदान करने के अपने वादे पर अटल है।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button