उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

भाजपा द्वारा दायर मानहानि याचिका पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लेकर मंत्री  आतिशी को 29 जून का सम्मन जारी किया

आम आदमी पार्टी ने पुलिस जांच में सहयोग नहीं किया जिसका परिणाम है, भाजपा की मानहानि याचिका : बाँसुरी स्वराज

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख  प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी द्वारा भाजपा को बदनाम करने की कोशिश से झूठे आरोप लगाने के खिलाफ राऊज एवेन्यू स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष एक याचिका दायर की गई थी।

मानहानि याचिका पर प्रारम्भिक सुनवाई के बाद संज्ञान लेते हुए आज न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सुश्री आतिशी को सम्मन जारी किया है और उनसे 29 जून को पेश होकर जवाब देने को कहा है।

आज दिल्ली भाजपा महामंत्री कमलजीत सहरावत की उपस्थिति में प्रदेश मंत्री सुश्री बांसुरी स्वराज एवं मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने पूरे मामले को मीडिया के सामने रखा।

प्रेस वार्ता मे मामले में अधिवक्ता शोमेन्दु मुखर्जी एवं
सत्या रंजन स्वाइन एवं मीडिया रिलेशन विभाग प्रमुख  विक्रम मित्तल भी उपस्थित थे। अधिवक्ता मुखर्जी ने मामले की अब तक की सुनवाई बिन्दुओं से पत्रकारों को अवगत कराया।

पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि भाजपा का एक साधारण कार्यकर्ता होने के कारण मुझे बहुत बुरा लगता था जब आम आदमी पार्टी नेता पार्टी पर आप्रेशन लोटस चलाने का मनगढ़ंत आरोप लगाते थे और अंततः प्रदेश अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा की अनुमति से मैंने यह मानहानि याचिका दायर की है और शीघ्र हम मंत्री सुश्री आतिशी को भाजपा कार्यकर्ताओं से माफी मांगते देखेंगे।

उन्होने कहा कि हमारा मानहानि नोटिस एवं याचिका तो पहले ही सफल हो चुके हैं क्योंकि 2 अप्रैल को जब हमने  आतिशी को नोटिस दिया उस दिन से आज तक किसी “आप” नेता ने आप्रेशन लोटस का जिक्र भी नही किया है।

कमलजीत सहरावत ने कहा कि आरोप लगाना और फिर भाग जाना यह आम आदमी पार्टी की पुरानी नीति है लेकिन अब उन्हें एक आदत डालनी पड़ेगी और वह आदत है बोलने से पहले सोचने की। उन्होंने कहा कि अभी तक आम आदमी पार्टी के नेता कई बार माफी मांग चुके हैं लेकिन बावजूद उसके उन्हें अपनी आदतों में सुधार नहीं किया है। हमें उनके झूठे बयानों से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन जनता के बीच राउज एवेन्यू न्यायालय ने आम आदमी पार्टी की मंत्री सुश्री आतिशी को सम्मन भेजकर एक आइना दिखाने का काम किया है।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि आम आदमी पार्टी की एक पुरानी आदत है पहले आरोप लगाओ और फिर माफी मांगो और इस नीति का कई बार खुलासा भी हुआ है जब उन्होंने अपनी गलतियों के कारण माफी मांगा है चाहे वह श्री नितिन गड़करी से हो या स्वर्गीय श्री अरूण जेटली से।

उन्होंने कहा कि आज हमें इस बात की खुशी है कि प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दायर याचिका में माननीय राऊज एवेन्यू न्यायालय ने संज्ञान लिया है और आतिशी को 29 जून के लिए सम्मन किया है।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब आम आदमी पार्टी ने झूठ का सहारा लिया है। उन्होंने केस से जुड़ी तारीखों का जिक्र करते हुए कहा कि 27 जनवरी 2024 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट (एक्स पोस्ट) किया और उसी ट्वीट को आतिशी और आम आदमी पार्टी ने री पोस्ट किया था। जिसे कोर्ट ने मानहानि का मामला माना है। दिल्ली भाजपा की ओर से 30 जनवरी को एक पुलिस कंप्लेंट की गई। जब पुलिस कंप्लेंट के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल के यहाँ गई तो उन्होने पुलिस की जांच में सहयोग नहीं किया।

स्वराज ने कहा की दिल्ली भाजपा ने अनेक बार इस बात को उठाया था कि अगर आम आदमी पार्टी के अंदर ऑपरेशन लोटस किया जा रहा है तो यह कौन कर रहा है इसका नाम आम आदमी पार्टी बताएं लेकिन ना ही नाम बताया गया और ना ही पुलिस जांच में सहयोग किया गया।

स्वराज ने कहा कि ठीक इसके उल्टा 2 अप्रैल को  आतिशी ने एक और प्रेस कांफ्रेंस करके ऑपरेशन लोटस का आरोप भाजपा पर लगा दिया। जिसके बाद ही  प्रवीण शंकर कपूर ने यह मानहानि याचिका दायर की है जिस पर आज संज्ञान लेकर न्यायालय ने सम्मन किया है और अब सुश्री आतिशी को अपने बचाव के तथ्यों अथवा माफीनामे के साथ इसका जवाब न्यायालय में देना पड़ेगा।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button