उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

पिछले 10 सालों में मोदी सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं के लाभों ने हमारे जीवन पर क्या असर किया : वीरेंद्र सचदेवा

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से दिल्ली में मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि पिछले 10 सालों में मोदी सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं के लाभों ने हमारे जीवन पर क्या असर किया है, उसके उदाहरण आज दिल्ली की जनता ही दे रही है।

मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने पत्रकार सम्मेलन का संयोजन करते हुए कहा की आज दिल्ली में लाखों लोग प्रधान मंत्री  नरेन्द्र मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ पा कर या फिर उनके राष्ट्र सर्वोपरी के संदेश से प्रभावित होकर उनके साथ खड़ा है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि 18 एवं 22 मई की 2 रैलियों में सी.ए.ए. से नागरिकता पाने वाले, उज्ज्वला योजना, पी.एम. उदय योजना, मुद्रा योजना लाभार्थियों के आलावा दिल्ली देहात के 360 गांव के प्रधान श्री देवेन्द्र सोलंकी ने प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन किया था और आज समाज के विभिन्न वर्गों के लोग प्रेसवार्ता में अपने अनुभवों को साझा कर बता रहे हैं कि कैसे मोदी सरकार की किसी योजना ने या फिर उनके निर्णय ने या फिर शब्दों ने उनके जीवन को बदलने का काम किया है।

ऑटो चालक  नरेंद्र राठौर ने कहा कि जब केजरीवाल सरकार सत्ता में आई थी तो उन्होंने बहुत सारे वायदे किए लेकिन आज उन वायदों में से एक भी पूरा नहीं किया गया। दिल्ली में बाहर से और दिल्ली के अंदर रहने वाले एक लाख ड्राइवर हैं जो आज अपना भरण पोषण कर रहे हैं, उनके साथ केजरीवाल सरकार ने धोखा दिया है। आज मोदी जी के टेक्नोलॉजी पर ध्यान देने के कारण हम उबर ओला इत्यादि से भी पैसे कमा रहे हैं।

श्री राम जो खुद एक ऑटो चालक हैं उन्होंने कहा कि मुझे मोदी जी की मुद्रा लोन के तहत एक ऑटो पंजाब नेशनल बैंक से लोन पर लिया जिससे घर चलाना बहुत आसान हो गया। यह ओटो मुझे प्रधान मंत्री मोदी जी की गारंटी पर मिला जबकि पहले हम ओटो वालों को ऐसा कोई लोन नही मिलता था।

बलजीत जी जो एमएसएमई व्यवसाय करते हैं उन्होंने मोदी जी का धन्यवाद दिया जिन्होंने एक ऑर्डर पारित करके 45 दिनों के अंदर पेमेंट कराने की बैधता लागू कर दी जिससे हमें सुविधा होने लगी और समय पर पेमेंट आने से फाइनेंनसियल स्थिती में सुधार हुआ।

राहुल सेठ जो एक स्टार्ट अप चलाते हैं उन्होंने कहा कि जीएसटी आने से पहले कई सारी भ्रांतियां फैलाई गई लेकिन आज हमें अपनी व्यवसाय करने में काफी सुविधा हो रही है। जी.एस.टी. नये स्टार्ट अप के लिए लाभदायक है।

शालिनी रहमान जो एक एन.जी.ओ. चलाती हैं उन्होंने कहा कि तलाकशुदा बहनों के साथ हम काम करते हैं और मोदी जी ने बहनों के लिए कई सारे काम किए हैं, चाहे वह ईज्जत घर बनाना हो या फिर अन्य काम लेकिन हम दिल्ली में रहकर दुर्भाग्य मानते हैं कि दिल्ली में एक ऐसी सरकार है जिन्होंने मोदी सरकार की किसी भी योजना का लाभ हमें नहीं होने दिया।

सफाई कर्मी बहन गीता देवी ने मोदी सरकार का धन्यवाद दिया जिनके कारण वे पक्का हो पाई और पहले उनका वेतन 7000 था जो अब बढ़कर 30,000 हो गया है जिससे परिवार चलाना बहुत आसान हो गया है।

बाल्मीकि समाज के युवा सचिन ने कहा कि 2023 से पहले 12000 रुपये के वेतन में घर चलाना बहुत मुश्किल था लेकिन गृहमंत्री अमित शाह जी द्वारा पक्का करने से अब परेशानियां दूर हो गई। उन्होने कहा अब हमारे समाज में जागृति हुई है, समाज के बच्चे पढ़ लिख रहे हैं।

जसवंत सिंह जो ई रिक्शा चालक चलाते हैं उन्होंने भी मोदी सरकार का धन्यवाद किया जिन्होंने देश हित की बात की और हमें ई रिक्शा खरीदने और उसे रोड पर चलाने में आने वाली अड़चनों से छुटकारा दिलवाया।

शबाना रहमान ने सभी दिल्लीवासियों से अपील की कि जब हम इस देश में रहते हैं और पहचान के लिए आधार कार्ड, वोटर आई कार्ड या फिर पासपोर्ट बनवाते हैं तो उस वक्त हम चेहरा दिखाते हैं तो हम अगर वोट देने जा रहे हैं तो हम अपने आप का चेहरा दिखाना पड़े है इसमें कोई बुराई नहीं है। अगर यह चेक करने का काम कोई महिला द्वारा किया जा रहा है तो इसमें कोई परेशानी की दिक्कत नहीं है।

प्रेस वार्ता में वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि आज समाज के हर वर्ग का व्यक्ति अपने परिवार की अपने बच्चों की प्रगति के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधान मंत्री बना कर अपना जीवन खुशहाल बनाना चाहता है।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button