उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरमनोरंजनलखनऊ

चार विलक्षण पात्रों की एक रहस्यमय, रोमांचक कहानी है नाटक “36-एक्सटेंशन धुआं धुआं”

लखनऊ : स्थानीय प्रेक्षागृह संत गाडगे जी महाराज (एस.एन.ए. कैंपस) गोमतीनगर, लखनऊ में प्ले “36-एक्सटेंशन धुआं धुआं” का मंचन किया गया.

सुभदीप राहा का नाटक “36 एक्सटेंशन धुआं धुआं” चार विलक्षण पात्रों की एक रहस्यमय, रोमांचक कहानी है, जिसे संगम बहुगुणा, अंबरीश बॉबी, विकास श्रीवास्तव और शुभ पांडे जैसी लखनऊ थिएटर की प्रतिष्ठित हस्तियों ने निभाया, जो मानव मनोविज्ञान और प्रतिकूलताओं को प्रदर्शित करता है।

नाटक की शुरुआत एक ऐसे दृश्य से होती है जहां एक अपराधी को अपराध शाखा के दो अधिकारियों द्वारा (कृतिका और सप्तर्षि) जांच के लिए, 36 एक्सटेंशन नामक घर में लाया जाता हैं।

नाटक शुरू होता है जहां अपराधी (चंद्रेश) से मोहनलाल के स्वामित्व वाले 36 एक्सटेंशन के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है, लेकिन बाद में पासा पलट जाता है। कहानी बहुत सारे रहस्य और साजिशों के साथ आगे बढ़ती है क्योंकि पात्र एक अप्रत्याशित मोड़ में आते हैं।

नाटक में एक मनोरंजक कथा है क्योंकि यह मानव मस्तिष्क और जीवन की जटिलताओं को उजागर करता है। जैसे-जैसे रात बढ़ती है, तनाव बढ़ता है और पात्रों के बीच संदेह बढ़ता है।

प्रत्येक चरित्र में रहस्य और छिपे हुए एजेंडे होते हैं, और जैसे ही उन्हें अपने गहरे डर का सामना करने के लिए मजबूर किया जाता है, गठबंधन बदल जाते हैं और विश्वासघात शुरू हो जाता है।

मंचीय कलाकारों में संगम बहुगुणा (मोहनलाल),
अम्बरीश बॉबी (सप्तर्षि), विकास श्रीवास्तव (चंद्रेश),
शुभ्र पाण्डे (कृतिका) थे. मंच परे गोपाल सिन्हा (प्रकाश परिकरूपना),भानु प्रकाश पाण्डे (प्रवन्धन),
मनीष सैनी (प्रकाश संचालन),जामिया शकील एंड ब्रैडस (थिएट निर्माण), अनुराग शुक्ला (शिवा (फोटोग्राफी), शहीर अहमद (मुख सज्जा), अमन खान (डिजाइनर), विरेन्द्र कुमार (प्रो. भगवती प्रिन्टर),
अविजित पाण्डे (सहायक निर्देशक), शुभम कुमार दुबे (संगीत), राजेश मिश्रा (हॉल प्रबन्धक) थे.

 

हॉल प्रबंधन में रमाकांत शुक्ला, विवेक जायसवाल, तन्मय लहरी, गौतम राय, अनुपम मिश्रा, अभय त्रिपाठी, एस.डी. सिंह, अभिजीत सिंह, प्रिया सिंह, अपूर्वा वर्मा, काव्या मिश्रा (साक्षात्कारकर्ता), दीपक मेहरा थे.

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button