उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

लखनऊ स्टेशन के पुनर्विकास परियोजनाओं के कार्याे को अमल में लाने के लिए रेल भूमि विकास निगम (RLDA) के अधिकारियों के साथ निरीक्षण

लखनऊ : सुरक्षित ट्रेन परिचालन, यात्री सुविधाओं के विस्तार एवं रेलवे स्टेशनों के उन्नयन विकास के परिप्रेक्ष्य में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने अपर मण्डल रेल प्रबन्धक/इंफ्रा राजीव कुमार की उपस्थिति में मण्डल के शाखाधिकारियों के साथ लखनऊ स्टेशन के पुनर्विकास परियोजनाओं के कार्याे को अमल में लाने के लिए रेल भूमि विकास निगम (RLDA) के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मण्डल रेल प्रबन्धक ने लखनऊ जं. स्टेशन पर यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाऐं प्रदान करने के लिए पुनर्विकास कार्याे को क्रियान्वित करने की योजना के तहत ले-आउट प्लान के साथ संबंधित आधिकारियों से चर्चा की तथा स्टेशन में किए जा रहे यात्री सुविधा, संरक्षा एवं सुरक्षा, ट्रेनों के समय पालन, रेल लाइनों की क्षमता विस्तार हेतु तथा प्रमुख निर्माण कार्यों के सम्बंध में अद्यतन जानकारी प्राप्त की।


इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (समन्वय), वरिष्ठ मण्डल यॉत्रिक इंजीनियर (समन्वय), वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक, स्टेशन निदेशक, सहायक नगर इंजीनियर एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button