उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

अपर महाप्रबंधक,उत्तर रेलवे, बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली का वाराणसी जं. स्टेशन पर आगमन

स्टेशन का किया निरीक्षण एवं कार्यप्रणाली तथा विकास कार्यों से हुए अवगत

लखनऊ : 27 अप्रैल 2024 को उत्तर रेलवे के मुख्यालय बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली से अपर महाप्रबंधक,  ए. के. सिंघल का अपने निरीक्षण कार्यक्रम के तहत मंडल के वाराणसी जं. स्टेशन पर आगमन हुआ। अपने इस कार्यक्रम के अंतर्गत उन्होंने वाराणसी जं. स्टेशन का गहनता से निरीक्षण किया तथा स्टेशन पर संपन्न हो चुके तथा विकास कार्यों की जानकारी प्राप्त की और स्टेशन की रेल संचालन कार्यप्रणाली से अवगत हुए।

उन्होंने यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण एवं यात्री हितों के संबंध में किए जाने वाले कार्यों को भी परखा एवं स्टेशन पर स्थापित कार्यालयों की कार्यपद्धति का अवलोकन किया। अपर महाप्रबंधक ने यात्री लाउंज,रेलवे ट्रिब्यूनल कोर्ट,पावर केबिन, लोको पॉयलेट लॉबी एवं रनिंग रूम,प्लेटफार्म एवं परिसर, सहित समस्त कार्यस्थलों की निरीक्षण किया तथा इस संबंध में अपने सुझाव एवं निर्देश पारित किए।

इसके अतिरिक्त उन्होंने काशी स्टेशन पहुंचकर स्टेशन को विकसित किए जाने के संबंध में किए जाने वाले कार्यों की प्रगति को भी परखा एवं इनकी समीक्षा करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश पारित किए।

अपर महाप्रबंधक ने रेलवे के परिप्रेक्ष्य में वाराणसी नगर की महत्ता का उल्लेख करते हुए यात्री संतुष्टि, संरक्षा एवं समयबद्धता के साथ रेल परिचालन करने एवम स्टेशन को नवीन सुख सुविधाओं से सुसज्जित करने की बात प्रमुखता से कही।  इस निरीक्षण कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक,वाराणसी, लालजी चौधरी,स्टेशन निदेशक,वाराणसी, गौरव दीक्षित सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button