उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

अपना चुनाव मानकर जुटे कार्यकर्ता, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नामांकन बने देश में मिसाल : बृजेश पाठक

100 से अधिक स्थानों पर नामांकन जुलूस का होगा भव्य स्वागत

लखनऊ : 29 अप्रैल को राजनाथ सिंह के नामांकन को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लखनऊ महानगर द्वारा आयोजित बैठक में विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के उपस्थित पदाधिकारीयों और जनप्रतिनिधियों को प्रोत्साहित किया।महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश महामंत्री एवम अवध क्षेत्र प्रभारी संजय राय, लखनऊ भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह, लोकसभा चुनाव संयोजक मुकेश शर्मा ने नामांकन को यादगार बनाने के लिए कार्ययोजना साझा की।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अपने संबोधन में कहा कि यहां बैठे जितने भी लोग हैं सभी भविष्य में विधायक, एमएलसी और मंत्री बन सकते हैं, सभी की क्षमता इतनी है कि यदि वह स्वयं चुनाव लड़ेंगे तो 5 से 10,000 आदमी की संख्या इकट्ठा करने में सक्षम है इसलिए सभी को अपनी पूरी ताकत लगाकर 29 तारीख को राजनाथ सिंह के नामांकन को यादगार बनाना है। भाजपा आप सभी की पार्टी है कोई भी व्यक्ति बूथ अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। चुनाव में विपक्ष से कहीं भी टक्कर नहीं है लेकिन लखनऊ लोकसभा को देश की सबसे बड़ी जीत में लाना है इस लक्ष्य के साथ नामांकन को भी भव्य और यादगार बनाना है। बृजेश पाठक ने सभी समाज के प्रतिनिधियों, विधानसभाओं के संयोजकों, मंडल अध्यक्षों, मोर्चों के अध्यक्षों और प्रकोष्ठ विभाग के संयोजकों से व्यक्तिगत रूप से वार्ता की और नामांकन के दिन बड़ी संख्या लेकर आने के लिए कार्य योजना सुनिश्चित की।


महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि नामांकन के दिन मंडल स्तर से लेकर शक्ति केंद्र, बूथ अध्यक्ष एवम समिति पदाधिकारियों को बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहेंगे। अपने मंडल से जुलूस निकालकर प्रदेश कार्यालय पहुंचे पूरे लखनऊ महानगर में राजनाथ सिंह के नामांकन संदेश जाए। बड़ी संख्या में नुक्कड़ सभाओ का आयोजन लखनऊ महानगर में चल रहा है जिसका संदेश कार्य धरातल तक पहुंच रहा है। परिवार पर्ची वितरण का काम बड़ी जोरो से किया जा रहा है कार्यकर्ता परिवार मुख्या को पर्ची देकर सांसद राजनाथ सिंह के विकास कार्यों का पत्रक वितरित कर रहे हैं। उन्हीं कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी मतदान पर्ची में लगाई गई है। मतदान वाले दिन मतदान स्थान पर हर एक बूथ पर दो व्यक्ति लगाकर जिम्मेदारी तय की जाएगी।मतदान स्थल पर वोट प्रतिशत बढ़ाने की जिम्मेदारी हर एक कार्यकर्ता की है.

प्रदेश महामंत्री अवध क्षेत्र प्रभारी संजय राय ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता ही है जो पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रहा है पूरा विपक्ष भाजपा की कार्यशैली से पस्त है। हर वर्ग, संगठन के लोग वोट देना चाहता है उनसे संपर्क करना है।
समाज में रहने वाले हर जाति व वर्ग के लोग भाजपा के पक्ष में है लेकिन चुनाव के समय हर मतदाता चाहता है कि पार्टी वाले वोट मांगने आए और वह व्यक्तिगत रूप से अपनी बात और राय उनके समक्ष रख सके। इसलिए कोई भी घर छूटना नहीं चाहिए हमको हर घर जाना है और परिवार पर्ची और वोटर पर्ची पहुंचा कर पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए आग्रह करना है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा जितने विकास कार्य हुए हैं देश के अन्य शहर में नहीं हुए हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह ने कहा कि 29 तारीख की कार्य योजनाओ पर विस्तृत जानकारी साझा किया। 2019 से दोगुना संख्या से नामांकन में जनसमूह उपस्थित रहें। नामांकन में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे.

सामाजिक संगठन, व्यापारी वर्ग, धार्मिक संगठन को नामांकन में अपने पदाधिकारी के साथ आने को प्रेरित किया गया है ऐतिहासिक नामांकन का मैसेज पूरे देश में जाएगा।

लोकसभा चुनाव संयोजक मुकेश शर्मा ने नामांकन वाले दिन प्रदेश कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट तक प्रमुख स्थानों पर धार्मिक एवं व्यापारियों द्वारा भव्य स्वागत बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा के साथ ही परिवार परिचय एवं मतदाता पर्ची के वितरण पर लगे कार्यकर्ताओं जिम्मेदारी के साथ कार्य करें।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि नामांकन कार्यक्रम के कवरेज हेतु रक्षा मंत्री जी के पार्टी रथ के आगे पूरे रास्ते साथ में चलने के लिए मीडिया रथ की भी व्यवस्था की गई है ताकि मीडिया के माध्यम से ऐतिहासिक नामांकन जुलूस का संदेश पूरे देश में पहुंचे। इसके अतिरिक्त सबसे आगे एक और रथ चलेगा जिसमें वरिष्ठ जनप्रतिनिधी गण और पदाधिकारी माइक पर जुलूस को संबोधित करते हुए चलेंगे।
बैठक में पूर्व सांसद अशोक बाजपेई, लोकसभा चुनाव सहसंयोजक पुष्कर शुक्ला, राकेश श्रीवास्तव, उपविजेता रजनीश गुप्ता, नानक चंद लखवानी, पूर्व नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, शैलेंद्र अटल, सुधीर हलवासिया मानसिंह त्रिलोक अधिकारी, अभिषेक खरे घनश्याम अग्रवाल,अनुराग साहू सहित लखनऊ महानगर पदाधिकारी, सामाजिक, व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button