उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष ने कनॉट प्लेस में एक्सेलेटर्स का निरीक्षण किया

नई दिल्ली :  नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कनॉट प्लेस और उसके आसपास के विभिन्न सबवे में स्थापित एक्सलेटर्स का निरीक्षण किया।

कनॉट प्लेस में आगंतुकों की दैनिक आमद पर चिंता व्यक्त करते हुए, श्री उपाध्याय ने सार्वजनिक सुविधा के लिए इन एक्सेलेटर्स के महत्व पर जोर दिया।

सार्वजनिक शिकायतों को स्वीकार करते हुए, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से स्थिति का आकलन किया, जिससे पता चला कि कनॉट प्लेस क्षेत्र में 22 एक्सेलेटर्स की एक महत्वपूर्ण संख्या, सुपर बाजार, स्टेट्समैन हाउस, केजी मार्ग और जनपथ जैसी जगहों से जुड़ी हुई है, जिनमें से अधिकांश काम नहीं कर रहे हैं।

निष्कर्षों के जवाब में, श्री उपाध्याय ने बिजली, नागरिक, सुरक्षा और सभी संबंधित विभागों को सख्त निर्देश जारी किए, त्वरित कार्रवाई करने और सुरक्षा उपायों को बढ़ाने का आग्रह किया। निरीक्षण में संबंधित विभाग के एसई, जेई और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

नगर निकाय के प्राथमिक कर्तव्य पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया कि आगंतुकों, निवासियों और एमटीए सदस्यों को गैर-कार्यात्मक एक्सेलेटर्स से असुविधा न हो। श्री उपाध्याय ने इस बात पर जोर दिया कि नगर निकाय द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी भी सुविधा के लिए परिचालन दक्षता सर्वोच्च प्राथमिकता है।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button