उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया ने मतदान के लिए पौत्री को बुलाया कनाडा से लखनऊ

वोट डालने को कनाडा से लखनऊ आई पूर्व महापौर की पौत्री कात्यायनी भाटिया

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 में गिरते मतदान प्रतिशत के बीच एक सुखद और प्रेरणादायक खबर आई है। खासतौर पर उन लोगों के लिए जो मतदान के दिन को छुट्टी का दिन समझकर घूमने निकल जाते है और सोचते है हमारे अकेले एक वोट से क्या होगा ?

लखनऊ की पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया की पौत्री कनाडा में मार्स कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रही है। लखनऊ में कल 20 मई 2024 को मतदान होना है। पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया की इच्छा थी कि हम सभी को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करते है परंतु अपने ही घर के बच्चे यदि मतदान से छूट जाए तो हम समाज को क्या दिशा दे पाएंगे। इसलिए हमें अपने परिवार में सबसे पहले शत प्रतिशत मतदान कराना चाहिए। इसलिए लखनऊ की पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया ने अपनी पौत्री कात्यायनी भाटिया को मतदान के लिए कनाडा से लखनऊ बुला लिया है, अब उनकी पौत्री कल मतदान के बाद वापस पढ़ाई हेतु कनाडा लौट जाएगी।

संयुक्ता भाटिया ने आगे कहा कि यदि हम बच्चों को प्रारम्भ से हर कीमत पर मतदान करने के संस्कार देंगे और मतदान के महत्व से परिचय कराएंगे तो वह जीवन मे अपना कोई भी वोट खाली नहीं जाने देंगे। यह संस्कार हमे प्रारम्भ से ही उनके अंदर डालना चाहिए।

कात्यायनी रेशु भाटिया और प्रशान्त भाटिया की पुत्री हैं।मतदान करने लखनऊ आई कात्यायनी भाटिया ने कहा कि मैं उत्साहित हूं कि अपने देश के लिये मैं पहली बार वोट करने जा रही हूँ। जहाँ माता पिता देश के दूसरे राज्यों में पढ़ रहे बच्चों को इसलिए मतदान के लिए नहीं बुलाते कि किराए का पैसा लगेगा, मैं खुद को भाग्यशाली समझती हूँ कि मुझे संस्कार देने वाला ऐसा परिवार मिला है जिसने मतदान के लिए मुझे विदेश से भारत वापस बुला लिया है। मतदान करना हमारे अधिकार से ज्यादा हमारा कर्तव्य है।

आगे पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया ने समस्त लखनऊवासियों से कल दिनांक 20/05/2024 को मतदान की अपील करते हुए कहा है कि मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य है। आपका एक वोट आपका भविष्य तय करेगा और आपके भावी पीढ़ियो के भविष्य को सुरक्षा प्रदान करेगा। इसलिए परिवार के सभी सदस्यों एवं मित्रों सहित मतदान देश हित में अवश्य करें एवं देश के लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनायें।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button