उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

किसी व्यक्ति का चेहरा बदल सकता है लेकिन सेवा करने की प्रतिबद्धता प्रत्येक कार्यकर्ता में समान होती है : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि ऐसा लगता है कि आम आदमी पार्टी के हार के डर ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को मानसिक रूप से इस हद तक कमजोर कर दिया है कि उन्होंने अतार्किक बयान जारी करना शुरू कर दिया है।

सचदेवा ने कहा है कि सुश्री आतिशी को पता होना चाहिए कि उनकी आम आदमी पार्टी के विपरीत हमारी पार्टी भाजपा व्यक्तियों का समूह नहीं है, बल्कि राष्ट्रवाद और लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध एक वैचारिक संस्था है, जहां चुनाव लड़ने वाला सिर्फ एक नाम है। यह पार्टी और उसके लाखों कार्यकर्ता ही हैं जो वास्तव में चुनाव लड़ते हैं।

भाजपा अधिक से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों की सेवा करने का अवसर देने में विश्वास रखती है। किसी व्यक्ति का चेहरा बदल सकता है लेकिन सेवा के प्रति प्रतिबद्धता प्रत्येक कार्यकर्ता में समान होती है।

इससे पहले कि हम हमारे सांसदों द्वारा किए गए विकास परियोजनाओं के बारे में बात करें, मैं सुश्री आतिशी को याद दिलाना चाहता हूं जब उनके साथ आम आदमी पार्टी के सभी दिल्ली विधायक, पार्षद और राज्यसभा सांसद कोरोना चरण के दौरान गायब हो गए थे तो यह भाजपा सांसद डॉ. हर्षवर्द्धन, श्री मनोज तिवारी, श्री प्रवेश साहिब सिंह, श्री रमेश बिधूड़ी, श्री गौतम गंभीर, श्री हंस राज हंस एवं श्रीमती मीनाक्षी लेखी थे जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर सामुदायिक उपचार केंद्र स्थापित किए और जरूरतमंदों को राशन और दवाएं वितरित कीं।

सचदेवा ने कहा कि हमारे सभी 7 सांसदों ने डीडीए, आईटीपीओ, सीपीडब्ल्यूडी, एनडीएमसी, भूतल परिवहन मंत्रालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से दिल्ली के विकास में अपना प्रतिबद्ध योगदान दिया है।

दिल्ली के चारों ओर राजमार्गों, विशेष रूप से पूर्वी और पश्चिमी गलियारों ने दिल्ली में प्रदूषण को कम करने में मदद की है।

मेरठ एक्सप्रेसवे, द्वारका एक्सप्रेसवे, धौला कौन हाईवे, मुंबई दिल्ली हाईवे, प्रगति मैदान सुरंग, तीसरी रिंग रोड, आप इनका नाम लें और देखें कि हमारे सांसदों ने पिछले दशक में केंद्रीय निधि के माध्यम से भूतल इन्फ्रास्ट्रक्चर में किस तरह का विकास करवाया।

रैपिड रेल परिवहन, दिल्ली मेट्रो का तीसरा और चौथा चरण, 1650 इलेक्ट्रिक बसें यह बताती हैं कि कैसे हमारे 7 सांसद दिल्लीवासियों के लिए कुशल सार्वजनिक परिवहन लेकर आए हैं।

उन्नत यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पूर्वी दिल्ली में पुस्तकालय, वेस्ट टू वंडर पार्क, यूईआर2 रोड प्रोजेक्ट, नजफगढ़ में 100 बिस्तरों वाला अस्पताल, पश्चिमी दिल्ली में माता गुजरी देवी अस्पताल का विस्तार, केंद्रीय विद्यालय और स्वच्छ यमुना घाट, उत्तर पूर्वी दिल्ली में जिला पार्क, उन्नत उत्तर पश्चिम में रेलवे स्टेशन दिल्ली में, अम्बेडकर स्थानक, राष्ट्रीय वार मैमोरियल, कर्तव्यपथ, आयुर्वेदिक एम्स आदि आप पूछते रहिए और हमारे सांसदों एवं केंद्र सरकार की सेवा का हिसाब लेते रहिये।

बदरपुर में ईको पार्क, भारत मंडपम, द्वारका में यशोभूमि ये सभी दिल्ली को विश्व स्तरीय शहर बनाने में योगदान देने वाले केंद्र हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि भाजपा लोगों के लिए प्रतिबद्ध पार्टी है और हमारे सांसद और अन्य जन प्रतिनिधि चौबीसों घंटे नागरिक हित में उपलब्ध हैं।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button