उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

अखिल भारतीय किसान सभा ने 16 फरवरी को किया जुलूस निकालने का ऐलान

ग्रेटर नोएडा : अखिल भारतीय किसान सभा गौतम बुद्ध नगर इकाई का आज लगातार धरने का 12वां दिन रहा सैकड़ो की संख्या में धरने में लोग शामिल रहे धरने की अध्यक्षता भीम सिंह प्रधान खोदना खुर्द ने की धरने का संचालन जगबीर नंबरदार ने किया.

धरने के उपरांत किसान सभा की कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा हुई और सभी ने सर्वसम्मति से 16 फरवरी को जुलूस निकालने का प्रस्ताव पास किया 16 फरवरी को किसान हजारों की संख्या में 10% आबादी प्लाट सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर जुलूस निकालेंगे। 12 फरवरी को ऐछर गांव में चल रहे किसानों के धरने में बड़ी संख्या में शामिल होने का प्रस्ताव भी पास किया गया। आज धरने को किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि 8 फरवरी को किसान आंदोलन ऐतिहासिक रहा।

पुलिस के भारी दमन के बावजूद किसान सभा के हजारों कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल हुए प्रदर्शन के दबाव में पुलिस कमिश्नर ने वार्ता का प्रस्ताव रखा जिसमें तीनों प्राधिकरणों के सीईओ मौजूद नहीं थे जबकि उनके बिना इस मुद्दे का हल किया जाना संभव नहीं है. इसलिए आंदोलन के साथियों ने प्रशासन के गैर गंभीर रवैया का विरोध किया और मांग की की सभी प्राधिकरणों के अधिकारियों को शामिल वार्ता रखी जाए।

पुलिस कमिश्नर में इस प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए जल्दी ही वार्ता करने का आश्वासन दिया परंतु हाई पावर कमेटी के गठन के संबंध में कोई ठोस बात नहीं कही। इस तरह वार्ता बेनतीजा रही। किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा के साथी पूरी शिद्दत के साथ अपने मुद्दों को लेकर गंभीर हैं मातृशक्ति बड़ी संख्या में रोज धरने में शामिल हो रही है हर हाल में मुद्दों को हल कर करके ही दम लेंगे किसान सभा के महासचिव जगबीर नंबरदार में संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में यदि प्रशासन ने अपने वादे का पालन नहीं किया तो और भी बड़ा आंदोलन होगा और भी बड़ा निर्णय लिया जाएगा।

  1. प्रशासन के लोग बार-बार किसानों को झूठा आश्वासन देकर धरना खत्म करते हैं और फिर अपनी बात से मुकर जाते हैं इस तरह किसानों के 20 साल गुजर गए और आज भी उन्हें उनके हिस्से का प्लॉट नहीं मिला

    है किसान सभा के सचिव निशांत रावल ने कहा कि किसान पूरे इरादे के साथ आंदोलन में जुटे हैं पूरा करके ही दम लेंगे।

 

धरने को मोहित नागर गौरव यादव सुरेंद्र यादव सुरेश यादव गवरी मुखिया सलेक यादव नितिन चौहान रूपचंद घंघोला, बाबा संतराम प्रशांत भाटी महेश प्रजापति भोजराज रावल रंगीलाल भाटी ओमवीर नागर पप्पू ठेकेदार रीना भाटी राजेश देवी कमलेश देवी शांति देवी गीता देवी कामरेड आशा यादव कामरेड रेखा चौहान सुधीर रावल निरंकार प्रधान अशोक आर्य अशोक भाटी ने संबोधित किया।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button