उत्तर-प्रदेश

साईं आश्रम ट्रस्ट की ओर से हुआ अध्यात्मिक होली मिलन

लखनऊ: साईं आश्रम ट्रस्ट की तरफ से शनिवार 20 मार्च को अध्यात्मिक होली समारोह का आयोजन निराला नगर के जे.सी. गेस्ट हाउस में किया गया। वहां गन्ने के मंडप के तले महाकाल के संग, साईं नाथ को उदी के साथ भव्य झांकी में दर्शाया गया। साईं की मीरा मीनू सचदेवा ने भजनों के माध्यम से साईं नाथ की मधुर स्तुतियां सुनाई तो भक्त साईं प्रेम के रंग से सराबोर हो गए।

कार्यक्रम के आरंभ में कार्यक्रम संयोजक संजय मिश्रा की अगुआई में चार पीढ़ियों से प्रतिष्ठित निराला नगर के नर्मदेशवर महादेव मंदिर से “मंगल ज्योत” पुष्प वर्षा, शंखनाद और जयकारों के साथ आयोजन स्थल तक लाई गई। इस अवसर पर नर्मदेशवर महादेव मंदिर समिति के प्रमुख अभिषेक अग्रवाल उपस्थित रहे। इस क्रम में कंडो से इकोफ्रेंडली होलिका का दहन कर मन के विकारों के समूल अंत का संदेश भी दिया गया।

साईं नाथ की आरती “शिर्डी माझे पंढरपुर साई बाबा रामावर” जयशंकर वर्मा, इंद्रेश सिंह, राजेश पटेल, संध्या मिश्रा सहित अन्य ने की। साईनाथ को पांच प्रकार के मिष्ठान, पोहा, हलवा का छप्पन भोग मनोज मिश्र, संजय सोनकर सहित अन्य ने लगाया।

साईं की मीरा मीनू सचदेवा ने भजन “आज शिर्डी में होली रे रसिया” सुना कर जहां अध्यात्मिक होली की जश्न को परवान चढ़ाया वहीं “ना फूल लाई हूं न प्रसाद लाई हूं, साईं बाबा को कहने दिल की बात आई हूं” सुनाकर साईं भक्ति की सजगता को प्रकट किया। इस अध्यात्मिक होली मिलन समारोह में अतुल मिश्रा, प्रदीप श्रीवास्तव, संजय निगम, दानवीर दीपक, हरीश सनवाल, सी.एम. शर्मा, सोनिया गुलाटी, संध्या मिश्रा, रेनू सरीन सहित तमाम भक्तगण शामिल हुए।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button