उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

भाजपा के कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह” में सम्मिलित हुए सांसद राजनाथ सिंह

लखनऊ : केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं सांसद लखनऊ राजनाथ सिंह सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार शाखा में आयोजित लखनऊ महानगर “कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह” में सम्मिलित हुए।

अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सभागार में कार्यकर्ताओं का इतना बड़ा संगम देखकर मैं भावुक हूं मैं जानता हूं कि चुनाव के दौरान भरपूर गर्मी में भी कार्यकर्ता ने दरवाजे दरवाजे जाकर के भारतीय जनता पार्टी को विजय दिलाने के लिए कार्य किया परिवार की बहुत सारी आवश्यकताओं को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी को विजय प्राप्त होनी चाहिए.

यह उनकी प्राथमिकता रही है और पूरे चुनाव के दौरान उन्होंने बहुत ही प्रभावी भूमिका का निर्वहन किया जितनी भी इसकी प्रशंसा की जाए वह कम है ।आज यहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद है मैं जानता हूं कि अन्य कार्यकर्ताओं ने भी प्रभावी भूमिका का निर्वाह किया है जिसके लिए शब्द नहीं है हमारे पास , कि किन शब्दों के प्रति में आप सबका आभार व्यक्त करु। शब्दों का अभाव होने के कारण मैं शीश झुकाकर अपने सभी कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन करता हूं और उनका स्वागत करता हूं।

कभी-कभी हमारे कार्यकर्ता चिंतित होते हैं कि जितने मार्जिन से विजय प्राप्त करने का हम लोगों ने सोचा था और संकल्प लिया था वह संकल्प हमारा पूरा नहीं हुआ पर हम जानते हैं की लोकतांत्रिक व्यवस्था में, परिस्थितियों में समीकरण बदलते रहते हैं इसलिए स्वाभाविक रूप से मतों का प्रतिशत भी घटता और बढ़ता रहता है और साथ ही साथ हर राजनीतिक पार्टी की सीटें भी घटती और बढ़ती रहती है लेकिन क्या यह कम है कि 1962 के बाद पहली बार यह हुआ है कि नरेंद्र मोदी जी को लगातार तीसरी बार जनता ने प्रधानमंत्री चुना है ।


भारत के अंदर लोकतंत्र की जड़े इतनी गहराई तक है और पूरी दुनिया के अंदर इस सामर्थ्य को प्रस्तुत किया है। आज कांग्रेस पार्टी को 100 से कम सीटें प्राप्त हुई है। 64 करोड लोगों ने मतदान किया और भारतीय जनता पार्टी को लगभग 30.59% और कांग्रेस को सिर्फ तेरह प्रतिशत मत ही प्राप्त हुए हैं और तब भी कांग्रेस पार्टी इतरा रही है। एनडीए को देखा जाए तो ₹40 फीसदी मत प्राप्त हुआ है।

सभी देशों ने ने भारत के लोकतंत्र को सरहा है। उड़ीसा में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई है मैं स्वयं शपथ ग्रहण में मौजूद था। मैं कह सकता हूं कि मोदी जी के नेतत्व में सात वर्षों के अंदर देश की दशा दिशा और मनोदशा भी बदली है। देशवासियों का हौसला और भारत वासियों का कद अंतरराष्ट्रीय जगत पर बढ़ा है। पहले अंतर्राष्ट्रीय फोरम पर भारत की बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता था लेकिन आज भारत बोलता है तो दुनिया कान खोल कर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है। आज भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था में 5वें स्थान पर आकर खड़ा हो चुका है और
2027 आते-आते दुनिया भारत की टॉप थ्री कंट्रीज में आकर खड़ा होगा।

अमेरिका चीन और रूस भी जो कामयाबी हासिल नहीं कर पाए भारत ने उस कामयाबी को भी हासिल करके दिखाया और मैं कहना चाहूंगा अगले 5 साल में पिक्चर देखिएगा।

ऐसे कार्यकर्ताओं को भी देखा है जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी संगठन के कार्य करते हुए गुजार दी। भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जिसकी अपनी विचारधारा है । दुनिया में सबसे अधिक विकास दर भारत की है पिछले 10 वर्षों में भारत में नौजवानों के लिए अवसर भी बड़े हैं और देश में आमदनी भी बढ़ी है। भ्रष्टाचार को कम करने के लिए हमारी सरकार ने निरंतर प्रयोग किए है। हम केवल सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करते हम राजनीति करते हैं तो देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं लखनऊ के विकास का जहां तक प्रश्न है कितना हुआ है कितना नहीं हुआ है उसका मैं अपने मुंह से नहीं कहूंगा यह आप महसूस करते होंगे और जनता महसूस करती होगी।


वोट चाहे जितने भी मिले हो यह हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है लखनऊ का विकास मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मैं आपको भी विश्वास दिलाता हूं कि लखनऊ में विकास की गति को रुकने नहीं दूंगा, रुकने नहीं दूंगा।

हमारा यह प्रयास होगा कि 5 साल में हमारा लखनऊ भारत के तीन बड़े शहरों की कगार में आकर खड़ा हो। आपको बताना चाहूंगा कि अभी हमारा लखनऊ भारत की टॉप 10 शहरों में है हमारे जितने भी जन प्रतिनिधि और कार्यकर्ता है सभी का इसमें सहयोग है और मैं उनके सहयोग से ही यह कार्य कर पाता हूं। 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है तो यह मैंने भी संकल्प लिया है कि हम सांसद रहे या ना रहे मैं लखनऊ को विकसित बनाने का कार्य करूंगा क्योंकि मैं सांसद नहीं भी रहूंगा तो भी इतना प्रभाव रहेगा कि अगले और 5/ 10 साल लोग मेरी बात लखनऊ के विकास के लिए अवश्य सुनेंगे।
अटल जी का जन्म शताब्दी समारोह भव्य रूप से शानदार तरीके से मनाया जाए और इसके लिए उन्होंने उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, महानगर अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं से कहा कि इसकी चिंता अभी से करें।
यदि मैं दिल्ली में रहता हूं तो लखनऊ के कार्यकर्ता मुझसे बगैर मिले वापस नहीं लौटता है
मैं बार-बार कहता रहा हूं कि हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करते हैं हम राजनीति देश बनाने के लिए करते हैं। हम राजनीति चुनाव जीतने के लिए नहीं समाज बनाने के लिए करते हैं ।


मैंने जात-पात और धर्म के आधार पर कभी भी राजनीति नहीं की है। मानवीय धर्म के आधार पर हमको कार्य करना चाहिए। मन बड़ा करके ही मनुष्य अपने जीवन को सार्थक बन सकता है छोटे मन का व्यक्ति लाख कोशिश कर ले लेकिन अपने जीवन को सार्थक नहीं बना सकता।
अटल बिहारी वाजपेई जी कहा करते थे कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं हो सकता है टूटे मन से कोई खड़ा नहीं हो सकता इसलिए मैं आप सभी से अनुरोध करूंगा कि आप किसी से नाराजगी वक्त मत करिए। कोई दिन दुखी कोई भी संकट में फंसा हो तो उसने वोट दिया हो या ना दिया हो लेकिन कार्यकर्ता के रूप में आपकी भूमिका ऐसी होनी चाहिए आप उसका सहयोग करें।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि देश की आजादी के बाद यह दूसरा मौका है जब तीसरी बार सरकार बनाने का अवसर किसी दल और नेता को मिला ।भारत की ताकत को रोकने के लिए अनेक प्रकार के षड्यंत्र हुए लेकिन हम एक बार फिर सरकार बनाने में सफल हुए।
चाहे लखनऊ हो या चाहे दिल्ली माननीय रक्षा मंत्री जी के दरवाजे कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा खुले रहते हैं। लखनऊ के लिए अटल जी ने जो सपना देखा था उसको माननीय राजनाथ सिंह जी द्वारा पूरा किया जा रहा है।

राज्यसभा सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और यहां कार्यकर्ताओं का सृजन होता है वहां एक नीति तय हो जाती है कि हम सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं समाज परिवर्तन और देश व समाज की दिशा परिवर्तन के लिए आए हैं। आज पूरे देश में सबसे ज्यादा हमारे सांसद और विधायक हैं । सबसे अधिक सीटें प्राप्त करने के बाद भी हमारी पार्टी सीट कम होने के लिए समीक्षा कर रही है और विपक्ष इतनी कम सीट होने के बावजूद जश्न मना रहे हैं।
2027 में हम एक बार फिर बहुमत के साथ जीतकर सरकार बनाएंगे।
लखनऊ की आवाज संसद में प्रधानमंत्री के रूप में गूंजता थी फिर आदरणीय अटल जी के रूप में गूंजी और उसके बाद से अटल के स्वरूप में और सभी वरिष्ठ नेताओं के गुण को सामाहित करते हुए आदरणीय राजनाथ सिंह लखनऊ का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं यह हमारे लिए गौरव की बात है।

महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि यह हम सब के लिए गौरव की बात है कि लखनऊ से लगातार तीसरी बार संसद चुने जाने के बाद दोबारा रक्षा मंत्री के रूप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

महापौर सुषमा खर्कवाल ने कहा कि चुनाव में एक बार फिर स्पष्ट हो गया कि चाहे विपक्ष कितना भी एक साथ होकर लड़े लेकिन लखनऊ में हमारे प्रत्याशी को हरा नहीं सकते।

प्रदेश महामंत्री संजय राय ने कहा कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जिस प्रकार से झूठ बोलकर के मत हासिल किया है उसको हमारा संगठन और कार्यकर्ता पूरी तरह से समझ चुका है और इस षड्यंत्र से आगामी चुनाव में बखूबी निपटने के लिए तैयार है और आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार शाखा में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में मुख्य रूप से उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक राज्यसभा सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा, बृजलाल, प्रदेश महामंत्री संजय राय, एमएलसी मुकेश शर्मा,महापौर महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी,सुषमा खर्कवाल , विधायक डॉक्टर नीरज बोरा, ओपी श्रीवास्तव ,योगेश शुक्ला, एमएलसी अवनीश सिंह, पवन सिंह चौहान लाल जी निर्मल, रामचंद्र प्रधान सहित महानगर पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष पार्षद गण, शक्ति केंद्र संयोजक, वार्ड अध्यक्ष बूथ अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button