उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

बेहतर क्रू-प्रबंधन व समयपालनबद्धता पर बल

नई दिल्ली : उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्‍तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ आज उत्‍तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की । उत्‍तर रेलवे, प्रधान कार्यालय, नई दिल्‍ली में आयोजित इस बैठक में समयपालनबद्धता, संरक्षा, यात्री सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के विकास जैसे विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति का आंकलन किया गया । समीक्षा बैठक का मुख्य मसौदा कार्य-प्रणाली में और सुधार के लिए सामर्थ्य की पहचान करना, चुनौतियों का समाधान करना और अगले लक्ष्य निर्धारित करना रहा ।

समीक्षा बैठक के दौरान, चौधुरी ने इन दिनों हो रही भीषण गर्मी में रेल परिचालन को सुगम बनाने और यात्रियों को गुणवत्‍तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने के लिए रेलवे कर्मचारियों के समर्पित प्रयासों की सराहना की। यात्रियों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्नत सुरक्षा उपायों, शेड्यूल का कड़ाई से पालन और ग्राहक-केंद्रित पहल की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

चौधुरी ने बेहतर क्रू-प्रबंधन और मानव शक्ति के यथासंभव उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने ट्रेनों की समयपालनबद्धता का बेहतर रिकॉर्ड बनाए रखने और गतिशीलता बढ़ाने से संबंधित कार्यों में तेजी लाने और प्रगति की जांच करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने रेलपथों और वैल्‍डों के अनुरक्षण मानकों में सुधार, रेलपथों के किनारे पड़े स्‍क्रैप को हटाने के लिए ज़ोन में किए गए कार्यों की भी समीक्षा की।

उन्होंने रेल संचालन में मानवीय असफलताओं को कम करने पर जोर दिया। उन्होंने माल लदान की गति की निरंतरता बनाए रखने और रेलवे के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नए रास्ते तलाशे जाने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि रेलवे द्वारा दी जाने वाली पहल और रियायतें ग्राहकों तक पहुंचनी चाहिए।

उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है ।
 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button