उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

राजनाथ सिंह जी ने अपने प्रयासों से लखनऊ की तस्वीर बदलने का कार्य किया है : पुष्कर सिंह धामी

लखनऊ : उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजनाथ सिंह के समर्थन में लखनऊ के टेढ़ी पुलिया कल्याणपुर में प्रधान लान में और पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित सभाओं को संबोधित किया।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू हो गई है, मैं पूरा राजनाथ सिंह के समर्थन में आज आपके बीच में हूं मैं पिछले 2014 और 19 के चुनाव में भी आपके बीच में आया था समय भी आपने अपना पूरा समर्थन राजनाथ सिंह को दिया था.

7

उत्तराखंड से भी राजनाथ सिंह जी का गहरा संबंध है, उनके घर की एक बहू हमारी उत्तराखंड की बेटी है, इसलिए उत्तराखंड से उनका विशेष लगाव भी है । उत्तराखंड में सबसे पहले चुनाव अभियान को गति देने का कार्य किया था।

मैं जब भी लखनऊ आता हूं मुझे अपना छात्र जीवन याद आता है मैं जब भी लखनऊ आता हूं तो एक-दो दिन का कार्यक्रम होता है लेकिन मेरा यहां से जाने का मन नहीं करता क्योंकि मेरा बाल्य काल यहां गुजारा है। आते समय रास्ते में पडने वाले पप्पू के ढाबे को स्मरण किया। हजरतगंज रॉबर्स ट्रेलर एक्लिप्स भसीन, शर्मा जी की चाय, वाजपेई की पूड़ी और अनेक अन्य प्रतिष्ठानों को भाषण के दौरान याद किया।

राजनाथ सिंह जी ने अपने प्रयासों से लखनऊ की तस्वीर बदलने का कार्य किया है। विकास के पर पर अग्रसर होते हुए देख रहे हैं एक्सप्रेसवे, रिंग रोड, नया टर्मिनल, फ्लाइओवर जैसे अनेक योजनाएं आदरणीय राजनाथ सिंह जी के प्रयास से लखनऊ में हुए हैं।


डिफेंस डिफेंस के क्षेत्र में पहले रक्षा मंत्रालय का रक्षा उपकरणों पर बड़ी धनराशि खर्च करता था। जो धनराशि हम इंपोर्ट में खर्च करते थे उतनी से अधिक आज एक्सपोर्ट करने में प्राप्त हो रही है । हमारी सेना और सीमाएं मजबूत हुई है। आज 85 से अधिक देशों को निर्यात के माध्यम से बड़ी धनराशि भारत को प्राप्त हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है।


  • 2014 से पहले सिर्फ घपले और घोटाले होते थे। हमारी विश्व में घपलो और घोटाले के देश की पहचान बन गई थी ।दब्बू और पिछलग्गू भारत की पहचान बन गई थी। जो विश्व के मंचों पर अपनी बात कहने में सक्षम नहीं था लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में ऐसे अभूतपूर्व कार्य हुए ऐसे निर्णय हुए है की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह पहचान बदलने का कार्य नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। गरीब कल्याण और सुशासन की अनेकों योजनाएं लागू हुई है।

  • प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में बड़े-बड़े निर्णय हुए हैं धारा 370 समाप्त हुई है , सर्जिकल स्ट्राइक करना हो, सीएए का कानून लाना हो, तीन तलाक खत्म हुआ, या हमारे आराध्य देव श्री राम का मंदिर निर्माण हो सभी कर प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सभी कार्य पूर्ण और श्री राम मंदिर निर्माण कार्य भी पूर्ण हुआ।


पिछले दिनों मैं दुनिया के कई देशों में गया उत्तराखंड के ग्लोबल इन्वेस्टमेंट सबमिट के संदर्भ में मैंने देखा कि पूरी दुनिया मैं अब भारत का मान सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है भारत एक नए भारत के रूप में आज विश्व में अपनी पहचान बना रहा है भारत दुनिया का सिरमौर बनने की ओर अग्रसर है भारत दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गया है और शीघ्र तीसरी अर्थव्यवस्था भी बनेगा और आने वाले समय में भारत दुनिया का नंबर एक देश बनेगा।
उत्तराखंड राज्य बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी हो या समाजवाद पार्टी हो उन्होंने मुजफ्फरनगर में गोलियां चलाने का कार्य किया मसूरी में खटीमा में 1994 को बड़ा गोली कांड हुआ जिसको हम उत्तराखंड के लोग नहीं भूल सकते।
राम मंदिर निर्माण से पूर्व भी राम भक्तों पर गोलियां चलाई गई।

राजनाथ सिंह के नामांकन में भी मैं शामिल हुआ कितना शानदार और भव्य नामांकन था हर एक समाज और वर्ग का व्यक्ति उत्साह के साथ उसमें शामिल हुआ था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देश और प्रदेश के गौरव है । भारत के अजातशत्रु हैं अटल जी के प्रकार ही वह भी आज़ातशत्रु है अन्य दलों में भी उनका सम्मान है सभी लोग उनकी बातों को मानते हैं।

मोदी जी के नेतृत्व में भी हमने उत्तराखंड में कुछ कड़े फैसले लिए हैं । अभी आपने देखा होगा तीन-चार दिन पहले देश के अंदर एक आंकड़े निकले हैं की 1950 से अभी तक लेकर बहुसंख्यक समुदाय में गिरावट हुई है 14 परसेंट से ज्यादा की गिरावट हुई है इतने सालों तक किन लोगों का शासन देश में रहा इस पर हमको जरूर विचार करना चाहिए। लगभग 60 सालों तक कांग्रेस पार्टी का शासन था। आज कांग्रेस पार्टी और समाजवादी गठबंधन के रूप में चुनाव में है इन्होंने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की है।

उत्तराखंड पहले ऐसा राज्य बना है जहां समान नागरिकता का विधेयक बन चुका है। एक देश के अंदर एक कानून होना चाहिए।
प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जो संकल्प पत्र लागू किया गया है उसमें यूसीसी लागू करने का संकल्प लिया गया है। दूसरी तरफ कांग्रेस समाजवादी ईडी गठबंधन कहते हैं मुस्लिम पर्सनल लॉ , शरिया कानून लागू होना चाहिए। समान नागरिक संहिता का जो कानून है देश की आधी आबादी का पूरा कानून है।

उत्तराखंड में हमने धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कानून बनाते हुए 10 साल तक का सजा का प्रावधान किया है।

नीरज सिंह ने कहा कि लखनऊ के लोगों ने संकल्प लिया है लोक सभा चुनाव में 5 लाख पार। आज इस चुनाव में उत्तराखंड के प्रवासियों के बहुत बड़ी भूमिका रहेगी आपके आ जाने से हमारे संकल्प को मजबूती मिलेगी।

महापौर सुषमा खर्कवाल ने कहा कि लखनऊ में उत्तराखंड समाज के निवासियों का एक-एक वोट रक्षा मंत्री जी के साथ है रक्षा मंत्री जी हमारे सांसद ही नहीं हमारे अभिभावक भी हैं । कोई भी लखनऊवासी रक्षा मंत्री जी के दिल्ली आवास भी पहुंचता है तो उसको रक्षा मंत्री जी से भेंट के अवसर के साथ ही उसकी समस्या का निदान भी किया जाता है।

पूर्व भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने सम्मानित अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मैं सभी राम भक्तों और राष्ट्रभक्तों का स्वागत करता हु।
उत्तराखंड के यशस्वी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी ने जब से बागडोर संभाली है तब से उत्तराखंड में विकास की गंगा बह रही है। आज लखनऊ की धरती और हमारे पूरब विधानसभा क्षेत्र में आ जाने से पर्वतीय समाज का आशीर्वाद मिला हैं।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि खुर्रम नगर कल्याणपुर प्रधान लोन में आयोजित सभा में महापौर सुषमा खर्कवाल , नीरज सिंह ,प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव, उत्तराखंड परिषद अध्यक्ष हरीश चंद्र पंत, त्रिलोक अधिकारी, उत्तराखंड मंगल रावत चेतन बिष्ट, नरेंद्र देवडी सहित बड़ी संख्या में पर्वतीय समाज के लोग उपस्थित रहे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button