उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

राजनाथ सिंह के समर्थन में आई.एम.ए ने आयोजित की चिकित्सक बैठक

लखनऊ : भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन लखनऊ द्वारा आई एम ए ऑडिटोरियम, रिवर बैंक कॉलोनी में चिकित्सक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, विशिष्ट अतिथि वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना, लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह, उत्तर विधायक डॉक्टर नीरज बोरा, प्रदेश चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक डॉक्टर अभय मणि त्रिपाठी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि चिकित्सको के सम्मान एवं स्वाभिमान के लिए भारतीय जनता पार्टी सदैव साथ खड़ी है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की स्थापना कार्य बड़ी तेजी से किया जा रहा है । अब अपने ही जिले में आधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए प्रदेश सरकार निरंतर कार्य रही है।

लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह जी मध्यम एवं गरीब वर्गों को बेहतर चिकित्सा सुविधा कैसे मिले इसको लेकर के चिंतित रहते हैं रक्षा मंत्री जी के निदेशानुसार लखनऊ में वृहद रूप से स्वास्थ्य मेला लगाया जाता रहा है। महिलाओं को निःशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण किया जा रहा है। आमजन के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए बड़ी संख्या में वार्ड स्तर पर पार्कों में ओपन जिम की स्थापना भी की गई है।

भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह ने कहा कि चिकित्सक की समस्याओं और भावनाओं दोनों को समझ सकता हुं। समय-समय पर चिकित्सकों द्वारा सरकार के समक्ष जो समस्याएं एवं विषमताएं रखी गई हैं उसका निदान सरकार ने किया है जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र एवं राज्य में आई है एक बहुत बड़ा बदलाव आपको देखने को मिलता होगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी के विकास कार्यों क उल्लेख करते हुए बताया कि 104 किलोमीटर आउटर रिंग रोड के निर्माण से लखनऊ के विकास को गति मिलेगी बड़े-बड़े उद्योग, अस्पताल स्थापित होगे लखनऊ बहुत बड़ा रोजगार देने का हब बनेगा।


20 मई को आप सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी को वोट देकर भारी मतों से विजय बनाए।

उत्तर विधायक डॉ नीरज बोरा ने कहा कि मैं भी एक चिकित्सक हूं और एक छोटा सा अस्पताल चलाता हूं जो औपचारिकता है पूरी करने के लिए अस्पताल चलाने के लिए करनी पड़ती हूं उससे मैं अवगत हूं। डॉक्टर कहते हैं, डॉक्टर रोगी का इलाज करने के लिए बना है सीएमओ के दफ्तर चक्कर लगाने के लिए नहीं। आप सबने देखा होगा कि भाजपा सरकार बनने के बाद बहुत बड़े बदलाव हुए हैं और अब अनावश्यक चक्कर नहीं लगाने पड़ते।

चिकित्साक बैठक में लखनऊ आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर विनीत मित्तल, सचिव डॉक्टर संजय सक्सेना, लखनऊ एलएनएचए अध्यक्ष डॉ अनूप अग्रवाल, सचिव डॉक्टर संजय लखटकिया, एएनएचडब्ल्यूए अध्यक्ष डॉ एस एम हसन, डॉ अलाउद्दीन, डॉ शाश्वत विद्याधर, डॉ अभिषेक श्रीवास्तव, डॉ एस के सिंह, डॉ मोहित अहमद, डॉ मनोज मिश्रा, एवं बड़ी संख्या में चिकित्सक उपस्थित रहे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button