उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

मण्डल रेल प्रबन्धक ने किया आलमनगर एवं अमौसी रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण

गुड्स साइडिंग, माल गोदाम का किया अवलोकन एवं श्रमिकों से किया संवाद

लखनऊ : मण्डल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे लखनऊ, एस. एम. शर्मा ने लखनऊ परिक्षेत्र में आने वाले आलमनगर एवं अमौसी स्टेशनों पर पहुंचकर वहाँ पर स्थित गुड्स साइडिंग एवं मालगोदाम का निरीक्षण किया एवं वहाँ पर उपस्थित श्रमिकों से संवाद किया तथा उनसे उनके आवास, खानपान इत्यादि की जानकारी प्राप्त की तथा उनके कार्य की सराहना करते हुए उनको प्रेरित किया I

ज्ञात हो कि मण्डल द्वारा रेलवे की व्यापारिक नीतियों को बढ़ावा देने के लिए तथा पूर्व में मण्डल रेल प्रबंधक की व्यापारियों के साथ आयोजित होने वाली बैठक के दौरान व्यापारियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को दृष्टिगत रखते हुए आलमनगर और अमौसी रेलवे स्टेशनों पर स्थित गुड्स साइडिंग को उन्नत करते हुए इनको नवस्वरूप प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है.

मण्डल रेल प्रबंधक ने इन स्टेशनों पर पहुंचकर इस विषय में किए जाने वाले कार्यों की प्रगति को गहनता से परखा एवं रेलवे की व्यापारिक नीतियों का आधुनिकीकरण करते हुए पारदर्शिता के साथ इसके प्रसार की बात कही तथा इस संबंध में संबंधितों को आवश्यक निर्देश पारित किए.

उन्होंने स्टेशनों पर पर्यावरण के अनुकूल वातावरण बनाने की बात को ध्यान में रखते हुए आलमनगर स्टेशन पर वृक्षारोपण भी किया I मण्डल रेल प्रबंधक द्वारा मण्डल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के साथ निरंतर विचार–विमर्श करते हुए इस दिशा में अपने सुझाव तथा निर्देश पारित किए जाते हैं.

इसके अतिरिक्त इस निरीक्षण के दौरान मण्डल रेल प्रबंधक ने समपार संख्या 222C एवं HPCL साइडिंग का अवलोकन भी किया I  इस निरीक्षण में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेट), राहुल एवं वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक,  रजनीश श्रीवास्तव एवं अन्य रेलकर्मी उपस्थित रहे I

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button