उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

लखनऊ में आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने रचा इतिहास

अर्चिता सिंह ने आईएससी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में हासिल किया सर्वोच्च स्थान

लखनऊ । लखनऊ से आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) की छात्रा अर्चिता सिंह ने 12वीं आईएससी बोर्ड परीक्षा में 99.75 प्रतिशत मार्क्स हासिल कर नेशलन टॉपर के रूप में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है. इसके अलावा, अर्चिता ने दो विषयों में 100 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त किए हैं. आईएससी बोर्ड ने हाल ही में परिणामों की घोषणा की.

अर्चिता सिंह ने अंग्रेजी और कंप्यूटर विज्ञान में 100, गणित में 99, रसायन विज्ञान में 97 और भौतिक विज्ञान में 96 अंकों के साथ कुल 400 मार्क्स में 399 अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने शारीरिक शिक्षा में 100 मार्क्स हासिल किये.

अर्चिता सिंह को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर बधाई देते हुए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डायरेक्टर डॉ. एचआर राव ने कहा, “हम अर्चिता के असाधारण प्रदर्शन पर बहुत गर्व करते हैं, उन्होंने 12वीं आईएससी बोर्ड परीक्षा में प्रभावशाली 99.75 प्रतिशत अंकों के साथ राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष स्थान हासिल किया. यह उपलब्धि उसकी मेहनत, प्रयासों, उसके माता-पिता के अटूट समर्थन और आकाश में प्रदान की गई प्रभावी परीक्षण तैयारी और मार्गदर्शन को दर्शाती है. अर्चिता और हमारे सभी छात्रों को परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई. हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) हाई स्कूल और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए विभिन्न पाठ्यक्रम प्रारूपों के माध्यम से व्यापक आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल ही में, आकाश ने कंप्यूटर-आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इसका अभिनव आई ट्यूटर प्लेटफ़ॉर्म रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्याख्यान देता है, जिससे छात्र स्व-पुस्तक सीखने में संलग्न हो सकते हैं और छूटे हुए सत्रों को पकड़ सकते हैं। इसके अलावा, नकली परीक्षण वास्तविक परीक्षा स्थितियों का अनुकरण करते हैं, परीक्षा से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास के साथ छात्रों को लैस करना।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button