उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

सपा की एक और लिस्ट: बदायूं से शिवपाल के बेटे आदित्य लड़ेंगे चुनाव, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 9 और उम्मीदवारों को टिकट दे दिया है. बदायूं और जौनपुर का चुनाव दिलचस्प हो गया है. सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. बाबू सिंह कुशवाहा एनआरएचएम (NRHM) घोटाले में आरोपित हैं. बदायूं से पहले शिवपाल सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया गया था, वहां से अब उनके बेटे आदित्य यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है. यह तीसरी बार है जब सपा ने बदायूं से प्रत्याशी बदला है. इसी क्रम में संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद के सामने सपा ने भी निषाद प्रत्याशी उतारा है और पप्पू निषाद को टिकट दिया गया है. डुमरियागंज से कुशल तिवारी को टिकट मिला है. जगदंबिका पाल से कुशल तिवारी तिवारी लड़ेंगे. कुशल तिवारी दिवंगत पूर्व मंत्री और पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के पुत्र हैं. वहीं सुल्तानपुर से सपा ने राम भुआल निषाद को टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी ने अब तक 59 टिकट घोषित कर दिए हैं.

सपा की ओर से सात सीटों पर जारी की गई प्रत्याशियों की लिस्ट.

जौनपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी की कृपा शंकर सिंह को चुनाव में उतारा है. यहां से समाजवादी पार्टी ने कुशवाहा मौर्य समीकरण को साधते हुए NRHM घोटाले में आरोपी बाबू सिंह कुशवाहा को उतार दिया है. जिससे यह चुनाव बहुत रोचक हो गया है. 10000 करोड़ के घोटाले के आरोपी बाबू सिंह कुशवाहा साल 2012 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था. इस विरोध के चलते बाबू सिंह कुशवाहा को पार्टी से हटा दिया गया था. बाद में उन्होंने जन अधिकार पार्टी बनाई थी. अब समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. जौनपुर जिले की दूसरी सीट मछली शहर से समाजवादी पार्टी ने प्रिया सरोज को चुनावी मैदान में उतार दिया है. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर प्रिया सरोज भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दे सकती हैं.

सपा ने बदायूं के साथ सुल्तानपुर सीट पर भी फेरबदल किया है.

बदायूं से पहले धर्मेंद्र यादव प्रत्याशी बनाए गए थे. बाद में शिवपाल सिंह यादव को टिकट मिला. तीसरी बार फिर से बदलाव किया गया और शिवपाल के बेटे आदित्य को उम्मीदवार घोषित किया गया है. आदित्य सोमवार को नामांकन करेंगे.

श्रावस्ती में बहुजन समाज पार्टी छोड़कर आए वर्तमान सांसद राम शिरोमणि वर्मा को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है. उनके सामने भारतीय जनता पार्टी के साकेत मिश्रा होंगे. साकेत मिश्रा राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के पुत्र हैं. संत कबीर नगर से भारतीय जनता पार्टी निषाद पार्टी के नेता प्रवीण निषाद को अपने चुनाव चिन्ह से लड़ा रही है. उनका सामना समाजवादी पार्टी के लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद से होगा. निषाद बहुल सीट पर दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. प्रयागराज की फूलपुर सीट पर अमरनाथ मौर्या समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

आदित्य सिंह यादव का नामांकन कल दोपहर 2:00 बजे बदायूं कलेक्ट्रेट में होगा. आदित्य यादव के शहर स्थित कार्यालय का उद्घाटन शमसी बैंकट लोन में हुआ. यहां लगे पोस्टर पर आदित्य यादव को बदायूं लोकसभा से प्रत्याशी दर्शाया गया है. बता दें कि शिवपाल सिंह यादव लगातार इस तरह की घोषणा कर रहे थे कि बदायूं से आदित्य यादव को ही चुनाव लड़ाया जाएगा लेकिन उनकी बात पर मुहर आज लग पाई. आदित्य यादव कल अपना नामांकन कराएंगे. विगत 12 अप्रैल को जिला अध्यक्ष आशीष यादव ने उनके नाम का पर्चा जिला अधिकारी कार्यालय से खरीद लिया था. आदित्य यादव सोमवार दोपहर 2 बजे कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करेंगे.

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button