उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया जीडी गोयंका पब्लिक स्कूल, कानपुर में फेस्ट-ऐन्थूजिया 2023 का शुभारम्भ

  1. लखनऊ : जीडी गोयंका पब्लिक स्कूल, कानपुर में फेस्ट-ऐन्थूजिया 2023 का शुभारम्भ उत्तर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय के कर-कमलों द्वारा संपन्न हुआ ।
  2. चारों तरफ हरे-भरे जंगल, आसपास स्वच्छंद घूमते पशु पक्षी, रंग-बिरंगे खिले फूल यह दृश्य था जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल में होने वाले फेस्ट-ऐन्थूजिया 2023 का । दो दिनों तक चलने वाले ‘जंगल’ थीम पर आधारित फेस्ट के प्रथम दिवस का आरंभ विविधता से परिपूर्ण भारत के विभिन्न राज्यों के पारंपरिक लोक नृत्य से हुआ ।
  3. कार्यक्रम में प्ले ग्रुप से लेकर कक्षा 04 तक के बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों से अभिभावकों का मन मोह लिया । बच्चों ने लुप्त हो रहे विभिन्न पशुओं के बारे में जानकारी देते हुए ‘चिपको आंदोलन’ की तर्ज पर पेड़ पौधों को बचाने का आह्वान किया ।
  4. ‘रेड राइडिंग हुड’ तथा ‘मोगली डांस’ की सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की । घटते जंगलों तथा बढ़ते प्रदूषण से आगाह करते हुए कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी की गई । मा० उच्च शिक्षा मंत्री ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी।
    कार्यक्रम में बच्चों के प्रोत्साहन हेतु विद्यालय के अध्यक्ष, डायरेक्टर, प्रधानाचार्य सहित विभिन्न गणमान्य अतिथि एवं अभिभावक आदि उपस्थित रहे।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button