उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

रॉयल एनफील्ड ने अपने बहु-प्रतीक्षित एडवेंचर टूरर – ऑल न्यू हिमालयन का लॉन्च किया

लखनऊ  : आज रॉयल एनफील्ड ने ब्रांड के सबसे बड़े मोटरसाइकिल फेस्टिवल, मोटोवर्स 2023 में अपने एडवेंचर टूरर, ऑल न्यू हिमालयन का लॉन्च किया, जो क्षमता और उपयोगिता का बेहतरीन संतुलन प्रदान करता है। यह हर सड़क पर और बिना सड़क के चलने के लिए बनाई गई है। इस महीने ईआईसीएमए 2023 में अनावरण के बाद ऑल न्यू हिमालयन आज से भारत में रिटेल बिक्री और बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गई, और मार्च 2024 से पूरे यूरोप में मिलने लगेगी। भारत में हिमालयन 31 दिसंबर, 2023 तक आईएनआर 2,69,000 के विशेष प्रारंभिक मूल्य में मिलेगी।ऑल न्यू हिमालयन 3 अलग-अलग वैरिएंट- बेस, पास और समिट तथा हिमालय से प्रेरित 5 रंगों- काजा ब्राउन (बेस वैरिएंट), स्लेट सीरीज में पॉपी ब्लू और हिमालयन साल्ट (पास- मिड वैरिएंट), और हैनले ब्लैक एंड कामेट व्हाइट (समिट- टॉप वैरिएंट) में उपलब्ध होगी। एशिया-प्रशांत क्षेत्र और अमेरिका को भी जल्द ही एडवेंचर के लिए तैयार हिमालयन का अनुभव मिलेगा, जिससे पूरे विश्व के राइडर्स के लिए रॉयल एनफील्ड की प्रतिबद्धता को बल मिलेगा।

इस मोटरसाइकिल के लॉन्च के बारे में रॉयल एनफील्ड के सीईओ, बी गोविंदराजन ने कहा, “नई हिमालयन बनाने के लिए हमने पूरी दुनिया में घूमने वाले, खोज करने वाले और एथलीटों के साथ अपने राइडिंग समुदाय के अनुभव का उपयोग किया। उनके और हिमालय में हमारे अपने अनुभवों की मदद से हमने अपनी मोटरसाइकिल के डीएनए को बनाए रखते हुए पूरी तरह से हिमालय के लिए विकसित मोटरसाइकिल बनाई, जिसके हमें शानदार परिणाम मिले, जो पूरी दुनिया के ग्राहकों और विशेषज्ञों से हमें मिले प्यार से प्रदर्शित होता है। नई हिमालयन एक नई विकास का प्रतिनिधित्व करती है, जो वास्तविक राइडर्स की ज़रूरतों के अनुरूप है। यह पूरी तरह से एक ग्लोबल मोटरसाइकिल है, जो पूरी दुनिया में एडवेंचर टूरिंग श्रेणी में नए मानक स्थापित कर देगी। हमारी प्योर मोटरसाइक्लिंग की फिलॉसफी के अनुसार हम पूरे विश्व में अपने जोशीले समुदाय के लिए आगामी राइड कैलेंडर की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हैं।”

नई हिमालयन मनुष्य, मशीन और रास्तों के बीच संतुलन प्रदान करती है, जो खोज करते हुए और मार्गों पर आगे बढ़ते हुए एक सुगम प्रवाह का आभास देती है। यह सक्षम और प्रभावशाली मोटरसाइकिल हर रास्ते के लिए आसानी से अनुकूलित हो जाती है, और ऑफ-रोडिंग के लिए अनुभवी एवं नए राइडर्स, दोनों को ही एक बेहतरीन सवारी प्रदान करती है। रॉयल एनफील्ड का पहला लिक्विड-कूल्ड इंजन, नया 452सीसी शेरपा इंजन ज़्यादा पॉवर और टॉर्क की मदद से कम-आरपीएम पर भी शानदार परफ़ॉर्मेंस प्रदान करता है। इसमें नए सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स और राइड-बाय-वायर फीचर के साथ बेहतर पॉवर द्वारा चुनौतीपूर्ण रास्तों पर भी शक्तिशाली पॉवर डिलीवरी और टॉर्क मिलते हैं। एडवेंचर राइड का बेहतरीन अनुभव प्रदान करते हुए, ऑल न्यू हिमालयन में नया ट्रिपरडैश और 30 से ज़्यादा ओरिजनल मोटरसाइकिल एक्सेसरीज़ हैं, जो हर तरह के एडवेंचर को आसान बनाती हैं।

घुमावदार पहाड़ी रास्ते हों या चुनौतीपूर्ण ऑफ-रोड ट्रेल, नई हिमालयन हर स्थिति में राइडर्स को चोटियों पर विजय प्राप्त करने की शक्ति और विविध रास्तों से आसानी से गुजरने का लचीलापन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। ऑल न्यू हिमालयन एडवेंचर टूरिंग के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाने के लिए तैयार है और पूरे विश्व में बढ़ते मोटरसाइकिल समुदाय की अपेक्षाओं को बढ़ा देगी।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button