उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

शान, मिठुन, इमरान, माहिरी, हरि ओम सहित आठ को ब्रजेश पाठक देंगे ‘नौशाद सम्मान’

अवध फेस्टिवल’ पर सजेगी संगीत सितारों की यादगार महफिल

लखनऊ । यहां 30 नवम्बर को गोमतीनगर विस्तार के होटल हिल्टनगार्डन में हुनर क्रिएशन्स क्राफ्ट एसोसिएशन की ओर से आयोजित ‘अवध फेस्टिवल’ में बॉलीवुड और शास्त्रीय संगीत की दुनिया के चमकते सितारों को नौशाद सम्मान से नवाजा जायेगा। इस अवसर पर संगीत की शानदार महफिल भी सजेगी।


एसोसिएश के संयोजक जफर नबी ने बताया कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक गायक शान, संगीतकार मिठुन, सितारवादक संगीतकार इमरान खान, गायिका माहिरी बोस, गायिका प्रियंका बर्वे, अंतरा नन्दी, प्रशासनिक अधिकारी हरिओम और रंगकर्मी सुरेश शर्मा को नौशाद सम्मान से अलंकृत करेंगे।

समारोह की अध्यक्षता प्रमुख सचिव संस्कृति मुकेश मेश्राम करेंगे। उक्त अवसर पर माहिरी बोस गजलें सुनाएंगी तो प्रियंका बर्वे नौशाद के फिल्मी नगमों का रस बरसाएंगी, जबकि अंतरा नन्दी युवाओं को लुभाने वाले गीत प्रस्तुत करेंगी। सुप्रसिद्ध गायिका अनन्दिता चटर्जी भी लाजवाब गीत पेश करेंगी।

इस अवसर पर मध्य कमान के कमाण्डर और अन्य उच्चाधिकारी विशिष्ट अतिथि के रूप में फेस्टिवल में शरीक होंगे। इससे पहले हुनर क्रिएशन्स क्राफ्ट एसोसिएशन विख्यात सरोद वादक अमजद अली खां, संतूरवादक शिवकुमार शर्मा, अभिनेत्री व नृत्यांगना हेमा मालिनी, गायिका रेखा भारद्वाज, गायक सोनू निगम, गजलगो तलत अजीज और रेखा सूर्य जैसे विश्वविख्यात कलाकारों को आमंत्रित कर उनके कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें उनके योगदान के लिए सम्मानित कर चुका है।

साथ ही स्कूली विद्यार्थियों और चिकन कारीगरों के उत्थान के लिए और अनेक कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन कर चुका है।

गांधी जयंती पर आयोजन के अतिरिक्त पहले विद्यार्थियों में जागरूकता पैदा करने के मकसद से पर्यावरण और पर्यटन पर स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का सफल आयोजन कर चुका है।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button