उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

योग का प्रयोग करा कर आत्मिक शांति और खुशी का अहसास कराया.

महिलाओं ने किया शिव भोलेनाथ की याद में विशाल सत्संग

                 चेरिश टाइम्स न्यूज़
लखनऊ. ग्रीनवुड एल जे एवं सतलुज अपार्टमेंट, गोमती नगर विस्तार की महिलाओं द्वारा शिव भोलेनाथ की याद में विशाल सत्संग का आयोजन किया गया. इस सत्संग में विशिष्ट रूप से आमंत्रित ब्रह्माकुमारी राजयोगनी राधा दीदी एवं स्वर्णलता बहन की स्वागत समारोह के साथ हुआ. स्वागत के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों के साथ साथ बड़ों ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया एवं रंगारंग नृत्य एवं गायन के कार्यक्रम प्रस्तुत किए.
ब्रह्माकुमारी दीदी ने पार्वती, राधा आदि देवियों के सुंदर नृत्य के पश्चात नारी शक्ति को उनके जैसे गुणों को धारण करने की प्रेरणा दी. नारी ही वर्तमान जीवन का आधार है. वे आधारमूर्त बन पूरे जीवन को धुरी के समान संभाले रहती हैं. जैसे सावन भीषण गर्मी के बाद पूरे वातावरण को शीतलता प्रदान करता है वैसे ही ‘कम बोलो ,धीरे बोलो और मीठे बोलो’ मंत्र का अनुसरण करते हुए नारी शक्ति यदि जीवन में मौन के महत्व को जान लें तो पूरे विश्व में शांति और प्रेम का वातावरण बन सकता है. सोमवार के व्रत का रहस्य बताते हुए उन्होंने कहा जैसे शिव के साथ से जीवन सोम अर्थात् अमृत तुल्य हो जाता है. जैसे जैसे हम जीवन में ज्ञान अमृत को धारण करते जाते हैं हमें स्वयं के अमृत स्वरूप आत्मिक अनुभव की अनुभूति होने लग जाती है. इस सावन में हमको अपने जीवन में खुशियों का झूला झूला सीखना है.
अंत में स्वर्णलता दीदी ने सभी भक्तों को योग का प्रयोग करा कर आत्मिक शांति और खुशी का अहसास कराया. इसके पश्चात भोग एवं प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. कायक्रम का सफल संचालन पारुल जी ने किया.

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button