उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

मोदी जी में अग्निवीर के नाम पर वोट मांगने की हिम्मत नहीं है : शाहनवाज़ आलम

साप्ताहिक स्पीक कार्यक्रम की 146 वीं कड़ी में बोले कांग्रेस नेता

बनारस : बनारस में प्रियंका गाँधी और डिंपल यादव के रोड शो ने मोदी की नींद उड़ा दी है. इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही जनता से किये गए पांचों गारंटीयों को पूरा करने का काम शुरू हो जाएगा. ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने साप्ताहिक स्पीक अप कार्यक्रम की 146 वीं कड़ी में कहीं.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि बनारस में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के रोड शो में प्रियंका गाँधी और डिंपल यादव के नेतृत्व में 2 लाख लोगों का आना यह साबित करता है कि ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत बुरी तरह चुनाव हारने वाले हैं. यह भीड़ बेरोजगारों युवाओं और किसानों की भीड़ थी जिन्हें मोदी जी दो बार से गुमराह करके वोट ले चुके हैं. लेकिन तीसरी बार जनता जागरूक हो चुकी है और बनारस से अजय राय को सांसद चुनने का मन बना चुकी है.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भाजपा आरक्षण विरोधी पार्टी है और तीसरी बार सत्ता में आकर वो संविधान में संशोधन करके दलितों और पिछड़ों का आरक्षण ही खत्म कर देगी. इसीलिए इंडिया गठबंधन के समर्थन का मतलब संविधान का समर्थन करना है. उन्होंने कहा कि सिर्फ़ बड़े पूंजीपति और सामंती शक्तियाँ ही भाजपा का समर्थन कर रही हैं क्योंकि ये शुरू से ही संविधान से नफ़रत करती रही हैं.

उन्होंने कहा कि 6 चरणों में हार के बाद अब भाजपा न्यायपालिका के अंदर मौजूद संघी तत्वों से पिछड़े मुसलमानों के आरक्षण पर सवाल उठवा रही है. इसीतरह अग्निवीर के पक्ष में मोदी जी ने बहुत तर्क दिए थे लेकिन चुनाव में अग्निवीर का नाम लेने का साहस भी वो नहीं कर पा रहे हैं. इसके लिए वो सेना के अधिकारियों से बयान दिलवा रहे हैं. लेकिन इस बार कोई भी पैंतरा नहीं चल पायेगा.

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button