उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

खाना आंचलिक और मौसमी ही सर्वश्रेष्ठ : शेफ हुसैन

प्रतिभागियों ने सीखा केक सजाना नेहा, सोनिया और अंशू रहीं अव्वल

लखनऊ । केक सज्जा प्रतियोगिता में प्रतिभागी युवतियों और महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर के साथ विशेषज्ञों का बारीक हुनर भी मिला। प्रतियोगिता में नेहा सिंह को प्रथम, तृप्ति पाण्डेय द्वितीय और जया धीरज अरोड़ा तृतीय स्थान पर रहीं।

ड्राइ केक कैटेगरी में सोनिया अरोड़ा पहले, कानपुर की वंदना लाम्बा दूसरे व शिवानी गुप्ता तीसरे स्थान पर रहीं। स्माल केक में ये स्थान क्रमशः अंशू श्रीवास्तव, सानिया हुसैन व स्तुति रस्तोगी को मिले। तीन कैटेगरी में हुई प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता स्थल पर ही केक सजाये।

इन्स्पायर लिविंग मैनेजमेण्ट एकेडमी गोमतीनगर में आयोजित प्रतियोगिता में विजेताओं को मुख्य अतिथि सेलिब्रिटी शेफ प्रो.डा.इज्जत हुसैन के साथ शेफ बालेन्द्र सिंह, शेफ अमित गुप्ता और शेफ अंकुर मलिक ने निर्णायकों की भूमिका निभाते हुये पुरस्कृत किया।

अंत में आभार व्यक्त करने से पहले आयोजक एसके फोवरास बेक्स की शेफ ऋतु जायसवाल ने सभी का स्वागत किया।

शेफ प्रो.डा.इज्जत हुसैन ने केक सजाने की विशेष युक्तियां बताते हुए कहा कि आपका खाना रीजनल और सीजनल यानी आंचलिक और मौसमी होना चाहिए। आईबीसीए नई दिल्ली के एक्जीक्यूटिव शेफ बालेन्द्र सिंह, ने कहा कि काम कोई भी हो अगर पहचान बनानी है तो इसके लिए घर से बाहर निकलना होगा।

शेफ अंकुर मलिक ने प्रतिभागियों के सामने केक सजाने की बारीकियों का प्रदर्शन भी किया। प्रतियोगिता में मीनू आहूजा, वंदना लाम्बा, नेहा सिंह, शिवानी गुप्ता, जया, तान्या, सानिया हुसैन सहित लगभग 20 प्रतिभागी थे। प्रतिभागियों ने विषेशज्ञों से सवाल कर जिज्ञासी भी शांत की।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button