उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

2024 का यह चुनाव भारत को टॉप तीन इकॉनोमी में लाने का है : नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में विशाल जनसभा को संबोधित किया और लाखों दिल जीते

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा के चुनाव अभियान को बड़ा बढ़ावा मिला जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के घोंडा में अपनी पहली सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया।

उन्होंने भाजपा के सभी के लिए विकास के मूल एजेंडे को उठाया और भारत और दिल्ली में अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के बारे में बात की, उन्होंने लाखों दिल जीत लिए।

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह उमंग और यह उत्साह इस बात का गवाह है कि फिर एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी। दिल्ली के लाल किले से मैंने कहा था कि यही सही समय है जब 21वीं सदी का भारत तेज विकास के लिए एक लंबी छलांग लगा रहा है। 2024 का यह चुनाव भारत को टॉप तीन इकॉनोमी में लाने का है, यह चुनाव भारत को उन ताकतो से बचाने का भी है जो अपनी आर्थिक नीतियों से भारत को दिवालिया कर देना चाहते हैं।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2024 का यह चुनाव भारत में गरीब के लिए, मध्यम वर्ग का जीवन आसान बनाने और उनके जीवन में खुशियां लाने के लिए है। 2024 का यह चुनाव गरीब और मध्यम वर्ग को उन ताकतों से बचाने के लिए है जो उनकी संपति छीन लेना चाहते हैं। 2024 का यह चुनाव भारत के युवाओं के लिए नए अवसर बनाने के लिए है चाहे स्पेस हो, सेमी कन्डेक्टर हो, ग्रीन एनर्जी हो, सोलर रेव्यूलुशन हो, हर क्षेत्र में युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए है और यह चुनाव उस सोच को हराने के लिए हैं जिसने दूसरी ओर 2024 का यह चुनाव उस सोच को भी हराने के लिए है जिसमें वर्षो तक भाई-भतीजावाद, परिवारवाद के चलते भारत के युवाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने से रोकने के लिए है।

भारत को कमजोर करने वाली सोच को समाप्त करने का यह चुनाव है। देश को मजबूत करने और देश के राजधानी को दुनिया में सम्मान मिले और देश की राजधानी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्द्र बने, इसलिए इस देश को चाहिए फिर एक बार मोदी सरकार।

मुझे ना ही अपने लिए कुछ करना और ना ही मेरा वारीस है मेरा वारिस देश की 140 करोड़ जनता है और उनके लिए मैं काम कर रहा हूं क्योंकि *आपका सपना ही मेरा संकल्प है और आपका सपना सफल हो उसके लिए मेरी जिंदगी कुर्बान है।

दिन रात आपके लिए मेहनत कर रहा हूं और  24/7 फॉर 2047 यह मोदी की गारंटी है। देश को मजबूत बनाना है तो मजबूत सरकार चाहिए और मुझे भी मजबूत साथी चाहिए। दिल्ली में भी सभी हमारे उम्मीदवारों को राजधानी का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी आपके आशिर्वाद से मिले इसके लिए हर बूथ में कमल खिलाना होगा।

जी 20 सम्मेलन के दौरान हम सब ने देखा कि कैसे विश्व के नेता दिल्ली को देखकर चकित थे। आज यहां भारत मंडपम और यशोभूमि जैसे आधूनिक कन्वेशन सेंटर बन रहे हैं, नया संसद भवन हमारा शान बढ़ा रह है। नेशनल वॉर मेमोरियल की मांग देश के जवान करते थे लेकिन देश का दुर्भाग्य देखिए कि जब तक मोदी नहीं आया तब तक दूसरी सरकारों को देश के वीर जवनों के सम्मान में वॉर मेमोरियल बनाने का महत्व नहीं समझ आया। देश की रक्षा करते हुए 35000 पुलिस के जवान शहीद हुए लेकिन उन्हें अपने सम्मान के लिए 70 सालों तक इंतजार करना पड़ा।

एक परिवार के लिए सब कुछ हुआ लेकिन मोदी सरकार ने सभी प्रधानमंत्रियों के लिए म्यूजियम बनवाया और ऐसे कई उदाहरण है जो आधुनिक दिल्ली के दर्शन कराते हैं। 10 साल का सेवाकाल एक ट्रांसफॉर्मेशन का कार्यकाल रहा है। 10 साल पहले दिल्ली में नेशनल हाईवे की लंबाई 80 किलोमीटर थी अभी 160 किलोमीटर से ज्यादा हो गई है। और फॉर लेन के हाईवे की लंबाई दोगुनी हो गई है। 2014 में दिल्ली मेट्रो का जो नेटवर्क था वह दोगुना हो गया और आज दिल्ली मेट्रो में हर रोज 65 लाख लोग सफर करते हैं।

दिल्ली में पर्यायवरण के लिए भारत सरकार ने कई कदम उठाए और इलेक्ट्रॉनिक बसें दी है ताकि दिल्ली के लोगों को सुविधा भी बढ़े और पर्यायवरण की भी रक्षा हो सके। आज पूरी दिल्ली में पाइप से सस्ती गैस पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है और मुफ्त राशन देने का काम किया जा रहा है। सबके घर का सपना को पूरा करना भी मोदी की गारंटी है। एक तरफ अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकारिक बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ जहां झुग्गी वहां मकान के तहत पक्के मकान दिया जा रहा है।

पीएम सुर्य घर मुफ्त योजना के तहत 300 यूनिट तक का बिजली बिल जीरो हो जाएगा और इसके लिए भारत सरकार 75000 रुपये की राशि सहायता के लिए रुप में दीजिए। जिसका प्रयोग आप सोलर पैनल लगाने में करेंगे और जो उपभोग के बाद बिजली बचेगी उसे सरकार खरीदेगी।

देश के अंदर हो रहे इन विकास कार्यों के बीच इंडी गठबंधन दिल्ली को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा और राजनीति का लगातार पतन करने के जिम्मेदार हैं। करोड़ो देशवासियों का भरोसा तोड़ने के जिम्मेदार हैं। यह लोग भ्रष्टाचार मिटाने के नाम पर राजनीति में आए थे और आज वे सभी हजारों करोड़ के घोटालों में जेल के चक्कर लगा रहे हैं। पहले कांग्रेस वाले शराब घोटाला के पर्दाफाश करने का क्रेडिट लेने के लिए हल्ला करते थे और आज उसी भ्रष्टाचारी को गले लगा लिया।

दिल्ली हरियाणा में दोस्ती और पंजाब में कुश्ती ऐसे कैसे चलेगा। एक समय था कि कांग्रेस देश भर में राज करती थी। कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने दिल्ली में राज किया लेकिन आज स्थिति यह है कि दिल्ली के अंदर कांग्रेस चार सीट पर लड़ने की ताकत नहीं है।

इंडी गठबंधन वालों ने अपने राजनीति स्वार्थ में आपके स्वास्थ्य को भी दावों पर लगा दिया। केन्द्र सरकार के अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त है लेकिन इंडी गठबंधन वालों ने आयुष्मान योजना दिल्ली में लागू नहीं किया। मोदी सरकार ने ऐलान किया कि हर परिवार के 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग को मुफ्त उपचार की सुविधा मिलेगी। लेकिन इसका फायदा दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नहीं मिलेगा। जब 24 घंटे तक सिर्फ दिमाग में वोट बैंक ही चलता है तो फिर कैसे योजना लागू करेंगे। तुष्टिकरण के कारण ऐसे लगता है कि मुस्लिम लीग के दवाब में आकर इन्होंने अपना मेनिफेस्टों तैयार किया है।

मेनिफेस्टों में लिखा है कि सरकारी टेंडरों को धर्मा के आधार पर देना चाहते हैं, देश के बजट को भी धर्म के आधार पर देना चाहते हैं। कांग्रेस ने आपकी संपति का आधा हिस्सा यह अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं।

2014 में वोट पाने के लिए मनमोहन सिंह की जो रिमोट वाली सरकार चलती थी, उन्होंने वोट बैंक वालों से वोट के लिए वोट जिहाद करने वालो के साथ सौदा किया। वोट पाने के लिए 123 प्रॉपर्टी वक्फ बोर्ड को सौंप दी गई जिसका एकलौता मकसद था कि इनका वोट बैंक खुश हो और उन्हें फायदा हो। इस लूट को दिल्ली बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसका हिसाब होगा। पहले रास्ते रोके और फिर दंगे कराए लेकिन आज इनके झूठ का पर्दाफाश हो चुका है। दिल्ली में कई वर्षों से रहने वालों को नागरिकता मिल रही है।

इंडी गठबंधन वाले घुसपैठियों के लिए आंशु बहाते हैं लेकिन जिसके साथ 1947 में जुर्म हुआ उन्हें धिक्कारते हैं। बाबा साहब अम्बेडकर धर्म के खिलाफ थे लेकिन यह खुलेआम कह रहे हैं कि वह धर्म के आधार पर बांटेंगे। राम मंदिर के लिए सुप्रिम कोर्ट के फैसले को पलटना चाहते हैं। भारत के परमाणु हथियारों को खत्म करने वाले, 370 को वापस लाने वाले को कभी वोट नहीं देना है और 25 मई को जब वोट देने जाए तो इनका ध्यान रखें।

जन सभा की अध्यक्षता दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने की, जिसमें भाजपा के तीन सांसद उम्मीदवार उत्तर पूर्वी दिल्ली से  मनोज तिवारी, पूर्वी दिल्ली से  हर्ष मल्होत्रा और चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से  प्रवीण खंडेलवाल भी थे। जब प्रधानमंत्री ने उनका परिचय कराया और वोट मांगे तो वे डायस पर खड़े थे।

डायस पर मौजूद प्रमुख नेता थे विधायक  अजय महावर,  विजेंद्र गुप्ता,  अभय वर्मा, श्री मोहन सिंह बिष्ट,  ओम प्रकाश शर्मा,  जितेंद्र महाजन और  अनिल बाजपेयी, वरिष्ठ नेता  अरविंदर सिंह लवली शामिल थे।  विष्णु मित्तल,  अनिल गुप्ता, अशोक गोयल,  सतीश गर्ग, राजेश भाटिया, श्रीमती पूनम चौहान, श्री मनोज त्यागी, vijemd धामा,  संजय गोयल, श्री कुलदीप सिंह, श्रील

वीरेंद्र गोयल आदि।

श्रीमति रेखा गुप्ता, श्रीमति लता गुप्ता, श्रीमति सारिका जैन एवं श्रीमति पूनम चौहान ने प्रधान मंत्री जी को श्री हनुमान जी की प्रतिमा भेंट की।

श्रीमति यशोदा बहन एवं उनके परिवार जिसे सी.ए.ए. में नागरिकता मिली है ने प्रधान मंत्री जी का मंच पर अभिनंदन किया।

सी .ए.ए. के तहत भारतीय नागरिकता पाने वाले पाकिस्तान के हिंदू परिवारों के प्रतिनिधि और कुछ विदेशी डिप्लोमैट प्रतिनिधि भी पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी पार्टी बीजेपी के लिए किए जा रहे राजनीतिक प्रचार को देखने पहुंचे

श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की जनता इस बात को स्वीकार कर चुकी है कि दिल्ली की सातों सीटें जीताकर तीसरी बार श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। क्योंकि कांग्रेस के 10 साल लूट और भ्रष्टाचार के इस दिल्ली की जनता ने देखा है और वह अब दोबारा कांग्रेस को सरकार में नहीं आने देगी क्योंकि पिछले 2014 से 2024 तक मोदी सरकार ने इतने काम किए हैं जिसपर जनता ने गर्व किया है और वह अपना मन बना चुकी है कि 2024 में एक बार फिर से मोदी सरकार ही देश में हो ताकि विकास की रथ ऐसे ही आगे बढ़ती रहे।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि 2024 का चुनाव आशा और विश्वास के साथ भारत को विश्वगुरु बनाने का चुनाव है, भारत को तीसरी अर्थव्यवस्था का चुनाव है। दिल्ली के अंदर हमने जितने भी विकास कार्य देखे हैं, चाहे वह एक्प्रेस वे हो, भारत मंडपम हो, बाबा अंबेडकर सेंटर, प्रधानमंत्री संग्रहालय, कर्तव्य पथ हो या फिर देखा और

मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के अंदर ही देश भर में पूरा विपक्ष एक जुट हुआ है ताकि वह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को झूका सके लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सिर्फ देश की तरक्की के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं।

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श नरेन्द्र मोदी ने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस ने देश को सिर्फ लूटने का काम किया है। 1976 में लोकतंत्र का गला घोटकर आपातकाल लगाई और इनके नेता एक ही परिवार के लिए नेता है।

हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि इस बार का चुनाव धर्म युद्ध की तरह है क्योंकि एक तरफ नरेन्द्र मोदी हैं और दूसरी तरफ देश की सभी भ्रष्टाचारी पार्टियां इकट्ठा हो गई है। पिछले 10 वर्षों में मोदी जी ने कई विकास कार्य और योजनाएं लाकर जनता की सेवा की लेकिन दूसरी तरफ भ्रष्टाचारी लोग हैं और देश को टुकड़े करने वालें जैसे प्रत्याशी है। इसलिए दिल्ली की जनता अब तय करेगी कि आखिर उन्हें विकास के लिए संकल्पित मोदी सरकार चाहिए या फिर देश तोड़ने वाले और गुलामी की ओर ले जाने वालो का साथ चाहिए।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button