उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

कांग्रेस प्रत्याशी को उत्तर पूर्व दिल्ली ने नामांकन में ही नकारा : वीरेन्द्र सचदेवा

नई दिल्ली  : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है की इंडी गठबंधन दिल्ली में चुनाव से तीन हफ्ते पहले ही बिखर गया है। दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के चार प्रत्याशी तो फिर भी कम से कम पारम्परिक नामांकन यात्रा निकाल कर नामांकन दाखिल कर पाये पर कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी तो नामांकन भी ढ़ग से नही कर पाये।

सचदेवा ने कहा है की दिल्ली में कांग्रेस का संगठन लगभग खत्म हो चुका है जिसके चलते शनिवार को चांदनी चौक से कांग्रेस टिकट पर दसवां चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल को बिना किसी नामांकन यात्रा निकाले, बिना चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र में जाये कुछ चंद लोगों के साथ नामांकन करना पड़ा तो वहीं उत्तर पश्चिम दिल्ली से प्रत्याशी उदित राज के साथ भी कार्यकर्ता नही दिखे।

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार जिनकी बड़ी पहचान जे.एन.यू. के टुकड़े टुकड़े गैंग नेता के रूप में है का चुनाव नामांकन तो बेहद चौकाने वाला रहा। कन्हैया कुमार को शायद स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं का साथ नही मिलना पहले से मालूम था और इसीलिए 11 बजे की नामांकन यात्रा घोषित करने के बावजूद उन्होने 10.15 ही “आप” नेता गोपाल राय के साथ जा कर नामांकन भर दिया।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव चुनाव कार्यालय के बाहर 2 मिनट कन्हैया कुमार से मिले पर नामांकन भरवाने अंदर नही गये ना ही उत्तर पूर्वी दिल्ली का कोई कांग्रेस नेता उनके साथ गया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की 2020 में दंगों का दंश झेल झुके उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोगों ने नामांकन में ही नकार दिया है।

कन्हैया कुमार का नामांकन के बाद जो जुलूस निकला उसमें केवल 200-250 मुस्लिम युवाओं एवं 200-250 जे.एन.यू. के लाल सलाम युवक सम्मलित हुए। कन्हैया कुमार के जुलूस महिलाओं की उपस्थिती नगण्य रही।

सचदेवा ने कहा है की आम आदमी पार्टी तो छोड़िए कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भी अब कन्हैया कुमार से दूरी बना ली है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की जैसे जैसे चुनाव प्रचार आगे बढ़ेगा उत्तर पूर्वी दिल्ली का हर परिवार इंडी गठबंधन से सवाल पूछेगा की उन्होने टुकड़े टुकड़े गैंग के प्रतिक कन्हैया कुमार को टिकट क्यों दिया ?

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button