उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

गाजीपुर लैंडफिल में लगी आग को बुझाने के लिए केंद्र सरकार व दिल्ली नगर निगम के साथ समन्वय स्थापित करना चाहिए : अरविन्दर सिंह लवली

नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि गाजीपुर लैंडफिल में लगी भीषण आग दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य के लिए बड़ा खतरा बन चुकी है, क्योंकि सुलगते लैंडफिल से लगातार जहरीला धुआं निकल रहा है, जिससे कई किलोमीटर के दायरे में रहने वाले निवासी प्रभावित हो रहे है।

लवली ने कहा कि गाजीपुर लैंडफिल में लगी आग बुझाने के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को साथ आ कर समन्वय करने की पहल करनी चाहिए। यह शर्मनाक है कि तीनों लैंडफिलों के आस-पास इलाकों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा पैदा कर रहे है। उन्होंने कहा कि पहले से प्रदूषण का दंश झेल रहे दिल्ली वाले के लिए ग़ाज़ीपुर लैंडफिल में लगी आग लोगों को गंभीर सांस और आंखों के संक्रमण के अलावा अन्य गंभीर बीमारियों का कारण बन रही है।

उन्होंने कहा कि राजनीति को छोड़कर, सभी को लैंडफिलों में भंयकर समस्या को खत्म करने के लिए जनहित में काम करना चाहिए और यहां भराव करके इन स्थानों पर बगीचे व पार्क आदि बनाने चाहिए।  उन्होंने  कहा कि लैंड फिलों पर मलबा डालना तुरंत प्रभाव से बंद किया जाना चाहिए और इसके लिए सरकार को नए स्थान तलाशने चाहिए।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button