उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश कार्यालय में आयोजित उद्यम पंजीयन कैंप में 15 व्यापारियों ने उद्यम पंजीयन कराया

व्यापारी अपनी अगली पीढ़ी को उद्योग क्षेत्र में आने के लिए प्रोत्साहित करें :संजय गुप्ता

लखनऊ :उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अयोध्या रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में बुधवार को उद्यम पंजीयन कैंप का आयोजन हुआ तथा इस अवसर पर व्यापारी गोष्ठी भी आयोजित हुई कैंप में जिला उद्योग केंद्र के उप निदेशक मनोज चौरसिया ,असिस्टेंट मैनेजर के के पांडे मौजूद रहे तथा इस अवसर पर एक गोष्ठी का भी आयोजन हुआ. जिसमें जिला उद्योग केंद्र के उप निदेशक मनोज चौरसिया ने जिला उद्योग केंद्र की सहायता से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी व्यापारियों को उद्यम में पंजीयन कराने के फायदों की जानकारी दी.

उन्होंने बताया एमएसएमई में पंजीयन धारक को ₹5लाख का दुर्घटना बीमा योजना की सुविधा मिलेगी, एमएसएमई में पंजीकृत उद्यमियों को विभिन्न टेंडरों में ई एम डी, अनुभव एवं टर्न ओवर में छूट मिलेगी तथा बैंकों द्वारा विभिन्न योजनाओं में वरीयता एवं बिना कॉलेटरल सिक्योरिटी के लोन की सुविधा मिलेगी.

इस अवसर पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा सरकार द्वारा प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है व्यापारियों को भी इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए तथा अपनी अगली पीढ़ी को उद्योग क्षेत्र में आने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए तथा स्वयं भी उद्योग लगाने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.

इस अवसर पर 15 व्यापारियों द्वारा उद्यम पंजीयन कराया गया तथा इस अवसर पर संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल ,नगर उपाध्यक्ष विवेक श्रीवास्तव, नगर महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती अनिला अग्रवाल, मोहम्मद शफीक, सनी, संजय अग्रवाल सहित अनेक व्यापारी मौजूद रहे

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button