उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

स्‍नेह के धागे से बंधा एक अनुपम बंधन-फर्न्‍स एन पैटल्‍स की एक्‍सक्‍लुसिव राखी रेंज

                 चेरिश टाइम्स न्यूज़
              लखनऊ : भारत में आधुनिक दौर के गिफ्टिंग ब्रैंड फर्न्‍स एन पैटल्‍स (FNP) ने रक्षाबंधन के खास अवसर पर भारत के पहले राखी ब्रैंड स्‍नेह के साथ भागीदारी की है। पारपंरिक भारतीय कला कलमकारी से प्रेरित स्‍नेह रखी रेंज भाई-बहन के बीच अमिट स्‍नेहभाव के रिश्‍तों का उत्‍सव मनाती है। कलात्‍मक पैकिंग में पेश यह रेंज वोकल फॉर लोकल को भी बढ़ावा देती है। फर्न्‍स एंड पैटल्‍स में कारीगरों ने चटख रंगों में धागों और आकर्षक नगों वगैरह के मेल से ऐसे शानदार डिजाइनों को पेश किया है जिनमें सिल्‍वर राखी, लुंबा राखी, मौली राखी, रुद्राक्ष राखी, कुंदन राखी पर्सनलाइज्‍़ड राखी, फैमिली राखी, डिजाइनर राखी समेत और बच्‍चों के लिए रोचक एनीमेशन कैरेक्‍टर्स के डिजाइन वाली राखियां शामिल हैं।

फर्न्‍स एंड पैटल्‍स ने हाल में अपनी स्‍नेह राखी ब्रैंड फिल्‍म को भी जारी किया जिसमें जानी-मानी अभिनेत्री अदा शर्मा ने ब्रैंड के संदेश को लोकप्रिय डिजिटल प्‍लेटफार्मों के माध्‍यम से भारत के अलावा अमेरिका, कनाडा तथा यूएई में बसे लाखों भारतीयों तक पहुंचाया, जिससे वे भी रक्षाबंधन के उत्‍सव का हिस्‍सा बनें। स्‍नेह राखी कलेक्‍शन फिलहाल देशभर में 120 से अधिक देशों में उपलब्‍ध है और ग्राहक अपने घरों के सुकूनभरे माहौल में बैठे हुए ही इन राखियों को ऑर्डर कर सकते हैं।
इस साल फर्न्‍स एंड पैटल्‍स के ग्राहकों को पारंपरिक गिफ्टिंग रेंज में से चुनाव का मौका मिलेगा। इनमें राखी विद चॉकलेट्स, राखी विद स्‍वीट्स के अलावा हाथ से बनी राखियों के आकर्षक हैम्‍पर्स, कंफेक्‍शनरीज़, ड्राइ फ्रूट्स, गैजेट्स, पर्सनलाइज्‍़ड मेमोरेबलिया जैसे कि मग, सिपर, फोटो फ्रेम आदि भी शामिल हैं। फर्न्‍स एंड पैटल्‍स ने पर्सनल डिटेल्‍स वाले आइटम्‍स की बढ़ती मांग के मद्देनजर राखी के खास पर्व के लिए कई तरह के गिफ्ट्स पेश किए हैं। इसके अलावा, राखी के हर ऑर्डर के साथ ब्रैंड ने मिठाइयों और चॉकलेट्स के फ्री गिफ्ट हैम्‍पर्स देने की भी घोषणा की है।
श्री आनंद शंकर, जनरल मैनेजर, कैटेगरी एफएनपी ने कहा, ”मार्केट में राखियों की बिक्री करने वाले अनगिनत प्‍लेयर्स सक्रिय हैं जो डिजाइनर राखियों को ऑनलाइन और ऑफ‍लाइन उपलब्‍ध करा रहे हैं। फर्न्‍स एंड पैटल्‍स ने अपने स्‍नेह ब्रैंड के साथ एक खास सैगमेंट पेश किया है। इसके परिणामस्‍वरूप हमें वॉल्‍यूम में जबर्दस्‍त वृद्धि की उम्‍मीद है और पिछले साल के मुकाबले इसमें करीब 60% बढ़ोतरी की संभावना है।”
उन्‍होंने कहा, ”फर्न्‍स एंड पैटल्‍स में राखी सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण अवसरों में से एक है और हम यह सुनिश्चित करते हैा कि हमारे ग्राहकों को वैरायटी तथा क्‍वालिटी के लिहाज़ से कुछ खास उपलब्‍ध हो। इसी को ध्‍यान में रखकर हम इस बार अपनी प्रोडक्‍ट रेंज को बहुत प्‍यार के साथ और काफी सोच-विचार कर तैयार किया है। अद्भुत डिजाइनों वाली स्‍नेह राखियां इस खास पारंपरिक पर्व का जश्‍न गिफ्टस की शानदार रेंज के साथ मनाने के लिए हाजिर हैं। हालांकि बाजार में यह कैटेगरी काफी हद तक असंगठित है और हमने पूरे इकोसिस्‍टम को सुखद अहसास से भरने का प्रयास किया है।”
नए आइटम्‍स पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए परफ्यूम्‍स, ग्रूमिंग किट्स, इलैक्ट्रिक गैजेट्स, टॉयज़, गेम्‍स, वॉचेज़, मेन्‍स एक्‍सेसरीज़, हर्बल प्रोडक्‍ट्स, प्‍लांट्स के अलावा हल्‍दीराम, फैरेरो रॉशर, कैडबरी, अमूल, नैस्‍ले, द मैन कंपनी, हॉट व्‍हील्‍स, बियर्डो जैसे ब्रैंड्स की तरफ से काफी कुछ उपलब्‍ध है।
स्‍नेह राखी गिफ्ट्स की कीमतें 199 रु से शुरू हैं, और आप इन्‍हें ऑनलाइन ऑर्डर कर सकती हैं जिसके साथ मिलता है एक्‍सप्रेस डिलीवरी सेवा का भरोसा।
करीब 70 हजार से अधिक उत्‍पादों की पेशकश करने वाला फर्न्‍स एंड पैटल्‍स ब्रैंड 6 मिलियन ग्राहकों के लिए संतोषजनक सेवाएं प्रदान करता है। फर्न्‍स एंड पैटल्‍स ने अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में भी पैठ बना ली है और फिलहाल यह यूएई, कतर तथा सिंगापुर के बाजारों में सक्रिय है।
******

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button