उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

डिजिटल वर्ल्ड की ओर बढ़ा एपी सेन गर्ल्स कॉलेज

महिलाओं का डिजिटली सशक्तीकरण जरूरीः राजेश्वर सिंह

             चेरिश टाइम्स न्यूज़
            लखनऊ । महिलाओं के डिजीटली सशक्तिकरण की आज बहुत जरूरत है। घर की महिला के सशक्त होने पर पूरा परिवार समर्थ होगा और नतीजतन समाज और राष्ट्र के सक्षम और मजबूत होगा।

उक्त विचार लडकियों को आत्मनिर्भर समर्थ और सक्षम बनाने की सरकार की मुहिम में छात्राओं को डिजीटली उन्नत करने के प्रयास के क्रम में एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स डिग्री कालेज चारबाग में कम्प्यूटर कक्षों का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि विधायक राजेश्वर सिंह ने व्यक्त किये।

मुख्य अतिथि ने कालेज प्रबंधन के इस सार्थक प्रयास की सराहना की और कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं के डिजीटली सशक्तिकरण के कार्य आवश्यकता और अधिक बढ़ गयी है। प्राचार्या प्रो.रचना श्रीवास्तव ने स्वागत करते हुए वर्तमान समय में लडकियों को आत्मनिर्भर समर्थ और सक्षम बनाने की सरकार की मुहिम में छात्राओं को डिजीटली उन्नत करने के प्रयास की बात की और कहा कि डिजीटल इण्डिया के नारे को सफल बनाने की मुहिम में यह कालेज का यह महत्वपूर्ण प्रयास है। माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीपांजलि व पुष्पांजलि देकर कार्यक्रम का औपचारिक शुभारम्भ हुआ।

संचालिका डॉ. ऊषा पाठक के वैदिक मंत्रों के स्वर से प्रांगण गुंजायमान हो गया। सानिया आरजू कुव प्रीति ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की तो कीर्ति सक्सेना और पूजा ने मन की वीणा से गूंजित ध्वनि मंगलम् स्वागतम् स्वागतम् स्वागतम् गाकर अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर कालेज की पूर्व शिक्षिकाओं सहित प्रो.ऋतु घोष उपाध्यक्ष प्रबंध समिति, डॉ.देवाशीष मोहन्ती सदस्य प्रबंध समिति, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी प्रो.सुधीर कुमार व राजेन्द्र बाजपेई की गरिमामयी उपस्थिति रही। कैप्टन डा.मोनिका, डॉ.माधुरी और डॉ.निधि के निर्देशन में हुए इस कार्यक्रम के अवसर पर समस्त शिक्षिकाओं और शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे। इससे पहले कैप्टन डॉ.मोनिका के नेतृत्व में एनसीसी कैडेटों ने मुख्य अतिथि को स्कार्ट किया। अतिथियों का स्वागत प्राचार्या सहित वरिष्ठ शिक्षिकाओं शिवानी दुबे, डॉ.श्यामली दुबे और डॉ.मनु टण्डन ने किया।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button