उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

विश्व पर्यावरण दिवस पर यूथ हास्टलर ने किया ‘पौधरोपण एवं साइकिलिंग’

स्वच्छ ऑक्सीजन एवं बारिश के लिए जरूरी है,वृहद पौधारोपण

लखनऊ : यूथ हॉस्टल्स एसोसियेन ऑफ इण्डिया’, उत्तर प्रदेश राज्य शाखा की शान-ए-अवध इकाई एवं कल्ट स्पोर्ट्स साइकिलिंग के संयुक्त तत्वावधान में “साइकिलिंग से सुरक्षित होता वातावरण-कम होता है प्रदूषण” कार्यक्रम का आयोजन गोमती नगर में साइकिलिंग एवं पौधरोपण करके किया गया।

इस अवसर पर किसान पथ निकट इंदिरा डैम के पास अशोक एवं नीम के पौधे लगाकर वृक्षारोपण कर गया। जहां स्थानीय दुकानदारों से यह अनुरोध कर गया कि वह समय-समय पर पौधों को पानी देकर उनकी सुरक्षा करते रहेंगे।

तदुपरांत साइकिलिस्ट जनेश्वर मिश्र पार्क एक नंबर गेट के निकट स्थित रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुये। जहाँ पर अपने संबोधन में इकाई सचिव पंकज श्रीवास्तव ने हरित एवं सुरक्षित पर्यावरण पर जोर दे हुए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने को कहा। इकाई उपाध्यक्ष चंद्रभूषण अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देशय साइकिलिंग करके प्रदूषणरहित वातावरण बनाने में जागरुकता लाना है।

पौधरोपण में आजीवन सदस्य एवं इकाई कार्याकारणी सदस्य अरुण कुमार मिश्रा जी का विशेष सहयोग रहा। इकाई सचिव ने सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिये आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से ‘अशोक साइकिल’ के ओनर अमित दसानी,राजीव वर्मा,कन्हैया दीक्षित,पी.सी. सिंह,विवेक सिंह,उत्कर्ष सहित अन्य उपस्थित थे।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button