उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग के लांच की घोषणा; आधुनिक क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत

लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग का उद्घाटन संस्करण 16 से 28 अगस्त, 2024 तक अमेरिका के टेक्सास के मूसा स्टेडियम में होगा 

नई दिल्ली : अमेरिका स्थित ब्रोसिड स्पोर्ट्स एलएलसी ने गुरुवार को नई दिल्ली के शांगरी-ला होटल में एक प्रेस इवेंट के दौरान लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग के उद्घाटन संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की। कई महाद्वीपों के दिग्गज सितारों से लैस यह लीग 16 से 28 अगस्त, 2024 तक अमेरिका के टेक्सास के मूसा स्टेडियम में होने वाली है।

 

लीग के सीईओ और पूर्व रणजी खिलाड़ी  विशाल शर्मा ने टीमों, टूर्नामेंट के प्रोग्राम और मार्की खिलाड़ियों के नामों का अनावरण किया, जो क्रिकेट के लिए एक शानदार उत्सव होने का वादा करता है। 16 अगस्त को शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में सात टीमें-इंडो किंग्स, एशियन एवेंजर्स, यूरो रेंजर्स, अमेरिकन मावेरिक्स, ट्रांस-तस्मान टाइटन्स, अफ्रीकन लायंस और कैरेबियन वाइकिंग्स भाग लेंगी। सभी टीमें उद्घाटन संस्करण के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। लिट-20 एकल राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा, जिसमें लीग चरण के अंत में शीर्ष चार टीमें नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगी। कुल 24 रोमांचक मैच खेले जाएंगे, जिनमें प्रत्येक दिन डबल-हेडर होंगे। सेमीफाइनल 27 अगस्त को होगा, उसके बाद 28 अगस्त को ग्रैंड फिनाले होगा।

 

नवगठित लीग के बारे में बात करते हुए श्री विशाल शर्मा ने कहा, “हम लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग को लॉन्च करके रोमांचित हैं, जिसमें विभिन्न महाद्वीपों के दिग्गज सितारे शानदार क्रिकेट शो पेश करेंगे। अमेरिका में क्रिकेट तेजी से बढ़ रहा है, और हमारा मानना ​​है कि अमेरिका में मौजूद क्रिकेट फैन्स के लिए लीजेंड्स लीग शुरू करने का यह एक आदर्श समय है। लीग के पीछे का विचार इस नए बाजार को उन दिग्गज सितारों से परिचित कराना है, जिन्होंने अपने करियर में शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं और अपनी प्रतिभा के माध्यम से हमें खेल से प्यार करने पर मजबूर किया है। यह किसी खास चीज की शुरुआत है, और हम इस खास मौके पर आज हमारे साथ मौजूद पार्थिव पटेल, ब्रेट ली, टीएम दिलशान और ग्रीम स्वान जैसे सितारों के साथ इस यात्रा पर निकलने के लिए उत्साहित हैं।”

लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग से जुड़ने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए दिलशान ने कहा, “मुझे लगता है कि लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग कमाल की होने वाली है। हम अपनी यादें साझा कर सकते हैं। वे दिन जब हम साथ खेलते थे, मैदान पर लड़ते थे और बेहतरीन प्रतिद्वंद्विता साझा करते थे। फिर भी, लोग लीजेंड्स को खेलते हुए देखना चाहते हैं। इसलिए, मैं उत्साहित हूं और क्रिकेट के इस महाकुंभ में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।”

लीग को अपना समर्थन देते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ली ने कहा, “हमारे लिए यह देखना हमेशा शानदार होता है कि मैंने अपने पूरे करियर में जिन खिलाड़ियों के खिलाफ खेला है, वे हमारे साथ हैं। मुझे लगता है कि यह देखना शानदार है कि खेल में ऐसा हो सकता है। यह हमें फिर से बराबरी करने का मौका देता है। और अब जब हमारी टीम के सामने लीजेंड्स हैं, तो यह बहुत मजेदार होने वाला है। इसलिए खिलाड़ियों के लिए क्या रोमांचक होने वाला है, इसका इंतजार है और यह उत्सुकता पूर्ण है।”

ग्रीम स्वान, टीएम दिलशान और लियाम प्लंकेट जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग के उद्घाटन सत्र में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों की पूरी सूची की घोषणा की जाएगी।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button