उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

मोदी सरकार ने सिख समुदाय को दिया पूरा मान सम्मान : धनखड़

25 मई को कमल का बटन दबाकर मोदी जी की सरकार में पश्चिमी दिल्ली की भागीदारी करने का किया आह्वान

Press Stateme

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव प्रभारी औम प्रकाश धनखड़ ने सोमवार को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत हरीनगर में सिख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में सिख समुदाय के भाई बहिन बड़े जोश और उत्साह के। साथ सिख मोदी के साथ अभियान चलाए हुए हैं। सिख हमारे बड़े भाई हैं । मुगल काल हो, आजादी का आंदोलन हो और आजादी मिलने के बाद की बात करें तो हमेशा सिख समाज के भाईयों ने दूसरे समाजों की रक्षा करते हुए भी बलिदान दिया है। इतिहास में ऐसे उदाहरण बहुत ही कम मिलते हैं कि दूसरे समाज की रक्षा करते हुए बलिदान दिया हो। उन्होंने कहा कि देश को अन्न उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने में सिख समुदाय का अहम रोल रहा है।

सम्मेलन को राष्ट्रीय मंत्री सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा और पार्टी प्रत्याशी श्रीमति कमलजीत सहरावत ने भी संबोधित किया। वक्ताओं ने 25 मई को कमल का बटन दबाकर मोदी जी फिर से पीएम बनाने का आह्वान किया।

दिल्ली प्रभारी श्री धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर वर्ग को महत्व दिया है। सिख समाज के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोला, गुरु गोबिंद सिंह के बेटों के नाम पर 26 दिसंबर को बाल दिवस घोषित किया, लंगर टैक्स हटाया और गुरु गोबिद सिंह का 350वां जयंती उत्सव मनाने जैसे ऐतिहासिक कार्य किए। सिख युवाओं को अवसरों के साथ सशक्त बनाने का काम अगर किसी सरकार ने सिख भाईयों को सम्मान दिया है तो वह सिर्फ भाजपा की मोदी सरकार ने दिया है।

राष्ट्रीय मंत्री मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिख विद मोदी हैशटैग के साथ आज सिख समाज सड़कों पर इस बात के संदेश के साथ आगे बढ़ रहा है कि हम सब मोदी के साथ हैं। कांग्रेस ने सिर्फ सिखों को वोट के लिए इस्तेमाल किया है।
पार्टी प्रत्याशी कमलजीत सहरावत ने कहा कि सिख समाज ने दिल्ली को दिल्ली का खोया हुआ गौरव दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई है। जरूरत मंद लोगों की मदद करने की बात हो, निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाने की बात हो, सिख समाज हमेशा अग्रणी रहा है। उन्होंने कहा की मोदी सरकार आपकी पसंद की सरकार है और आपके समर्थन से फिर से बनने जा रही है। सिख सम्मेलन में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

 

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button