उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

कतर्निया घाट वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी” के प्रकृतिक स्वरूप का अवलोकन कर अचंभित रह गए हॉस्टलर्स

लखनऊ : यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, उत्तर प्रदेश राज्य शाखा की शान-ए- अवध इकाई के आठ सदस्य एक रात-दो दिन के लिए पर्यटन के उद्देश्य से ‘कतर्निया घाट वाइल्डलाइफ सेंचुरी’ गए यहाँ गेरुआ नदी के तट पर सुख- सुविधा से सम्पन्न अत्यंत खूबसूरत निजी रिसाटँ में विश्राम के बाद जंगल सफारी, डिनर, म्यूजिकल कैम्प फायर किया।

सुबह जंगल सफारी की और ब्रेकफास्ट के बाद लखनऊ वापस आये, इस दो दिवसीय अद्भुत पर्यटन यात्रा के दौरान जहां सभी ने वहां की प्राकृतिक छटा को अनुभव किया.

वही जंगल मे पशु-पक्षियों के बीच में रहकर प्रकृति को बहुत निकट से अनुभव किया। इस अवसर पर मौसम ने भी उनका साथ दिया स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कोई भी मौसम हो रात्रि में कम्बल की आवश्यकता पड़ती ही है। सबने जहां शाम का आनंद लिया वहीं अगले दिन सुबह जीप सफारी की और इस दौरान आपने हाथी, हिरण सहित अनेक पशु-पक्षी के दर्शन हुये और सबको रोमांचित कर देने का अनुभव हुआ।

जंगल भ्रमण के दौरान सबने कतर्निया के प्राकृतिक दृश्यों का आनंद लिया और बेहतरीन फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के जरिए अपनी यात्रा का विवरण लोगों से शेयर किया। यात्रा का ये कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा,विशेषता यह रही कि जाने-आने के अतिरिक्त वहां पर ठहरने एवं भोजन आदि में आशा के विपरीत बहुत ही कम व्यय हुआ।

इस पर्यटन यात्रा का नेतृत्व यूथ हॉस्टल्स शान-ए-अवध इकाई के उपाध्यक्ष नवीन गर्ग ने किया। आपके साथ इकाई संयुक्त सचिव मो. तारिक अली,वरिष्ठ ट्रैकर और कैम्प लीडर दीपराज फ्रैडरिक,पवन मित्तल,दीपक भाटिया,सुनील भटनागर, राजीव रस्तोगी और उमेश चंद्रा ने भाग लिया। सभी ने अपनी सुखद यात्रा के बाद लखनऊ आने पर अपने अनुभवों अन्य सदस्यों से साझा किया और उम्मीद की कि मौसम अच्छा होने पर पुनः किसी अन्य यात्रा के लिए तैयारी करेंगें।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button