उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जो सरकार बनाने के लिए नहीं देश बनाने के लिए चुनाव लड़ती है : राजनाथ सिंह

लखनऊ : पश्चिम विधानसभा में फरीदी नगर,भूहार चौकी के समीप आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री, सांसद लखनऊ राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने जिस गर्म जोशी के साथ मेरा स्वागत किया है उसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूं।

भारत में जब से आजादी हासिल हुई लगातार चुनावी सिलसिला चल रहा है. कभी विधानसभा के चुनाव कभी लोकसभा के चुनाव कभी अन्य चुनाव। चुनाव सभी पार्टी जीतना चाहती है लेकिन भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जो सरकार बनाने के लिए नहीं देश बनाने के लिए चुनाव लड़ती है इसलिए हम लोगों ने फैसला किया है कि पूरे देश में एक साथ विधानसभा और लोकसभा के चुनाव संपन्न होने चाहिए और हम इस काम को अगले 5 साल में पूरा करेंगे।

लखनऊ का सांसद होने के नाते मैं जब भी यहां आया हूं और हजारों कार्यकर्ता मिले होंगे तो सभी को मैं स्वयं व्यक्तिगत रूप से मिलने की कोशिश करता हूं। भारतीय जनता पार्टी आज हिंदुस्तान की नहीं विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है।
भारत का कद सारी दुनिया में बढ़ा है। पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की बात को गंभीरता से नहीं सुना जाता था भारत को कमजोर देश, गरीब देश की अवधारणा बनी हुई थी लेकिन आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत अपने विचार व्यक्त करता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है आज यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की हैसियत बनी है।
चाहे पंडित लाल जवाहर नेहरू रहे हो चाहे इंदिरा गांधी रही हो, चाहे राजीव गांधी रहे हो, चाहे डॉक्टर मनमोहन सिंह जी रहे हो जिसने भी सरकार बनाई सब ने यही कहा कि हम भारत से गरीबों को दूर करना चाहते हैं लेकिन भाईओ और बहनों आपने देखा होगा कि भारत की गरीबी दूर नहीं हुई लेकिन मैं दावे साथ कह सकता हूं कि जब से प्रधानमंत्री मोदी जी ने प्रधानमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाली है तब से भारत में करिश्मा हुआ है और 10 वर्षों के अंदर 25 करोड लोगों को गरीबों की रेखा से बाहर करने का कार्य किया है।

अर्थव्यवस्था और धन दौलत के मामले में भारत 11 वे स्थान पर खड़ा था।
लेकिन 2014 से आज 10 वर्षों में जंप लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है दुनिया के बड़े-बड़े अर्थशास्त्री यह दावा कर रहे हैं वह दिन दूर नहीं है जब भारत 2027 आते-आते टॉप 3 कंट्रीज में आकर खड़ा होगा।

रूस और यूक्रेन के बीच जब युद्ध हो रहा था रूस की और और यूक्रेन दोनों तरफ से मिसाइल और बम बारूद चल रहे थे उसे दौरान हमारे देश के बहुत से छात्र वहां रहकर पढ़ाई कर रहे थे जिनकी जान जोखिम में थी। हमारे प्रधानमंत्री जी ने दोनों देशों से बात की और 4:30 घंटे के लिए युद्ध रोका गया और और हमारे रहने वाले सभी भारतीय छात्र सुरक्षित वहां से वापस भारत आए यह है हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
मैं आप लोगों से अपील करना चाहता हूं कि लखनऊ में रहने वाली एक-एक मतदाता तक जाइए और उनसे सीधे संवाद स्थापित करिए और मतदान वाले दिन एक भी मतदाता मतदान करने से वंचित न रह जाए।

इस देश ने हमको बहुत कुछ दिया है देश के प्रति भी हमारा फर्ज बनता है और हमारी जिम्मेदारी बनती है कि आप जागरूक होकर देश का निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें। मेरा दौरा भी देश भर में चल रहा है लेकिन लखनऊ के बारे में मैं बातचीत करता रहता हूं और जानकारी लेता रहता हूं और जब भी समय मिलता है मैं लखनऊ आता हूं और यह मुझे बताने की आवश्यकता नहीं की लखनऊ में कितना विकास हुआ है यह सभी आप जानते हैं और आपको जानकर खुशी होगी कि विकास के मामले में शहरों की जो पूरी दुनिया की ग्रेडिंग हुई है उसमें हमारा लखनऊ विश्व के 10 टॉप देश में आकर खड़ा हुआ है और मैं कोशिश करूंगा कि जो आज हमारा लखनऊ 10 में स्थान पर है वह जंप लेकर के पांचवें स्थान तक जल्द ही पहुंचे।

आप लोगों ने जो काम बताए हैं जो हमारे कार्यकर्ताओं ने जनता ने और सभासदों ने जो काम बताएं हैं मैंने उनको पूरा किया है इसलिए जो भी कर लखनऊ में हुए हैं इसका श्रेय आप सभी को जाता है।

राजनाथ सिंह ने इसी के साथ सभी से अपील करते हुए कहा कि अब आप जाइए मतदान करने के लिए क्षेत्र में निकालिए और पार्टी को भारी मतों से विजय दिलाइए।

जो मेरा देश भर में दौरा हो रहा है उसमें उमड़ रहे अपार जन समूह को देखने के बाद मैं यह विश्वास से कहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व को 400 पार सीट मिलने से कोई ताकत नहीं रोक सकती।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, लोकसभा संयोजक एमएलसी मुकेश शर्मा, महापौर सुषमा खर्कवाल पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेई एमएलसी रामचंद्र प्रधान, अंजनी श्रीवास्तव, सत्येंद्र सिंह, अनुराग मिश्रा, गणेश वर्मा सहित सभी पार्षद गण मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button