उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

सदस्य इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे बोर्ड ने जम्मू-कश्मीर में यूएसबीआरएल परियोजना का दौरा किया

यूएसबीआरएल परियोजना के चल रहे महत्वपूर्ण कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा की.

नई दिल्ली : अनिल कुमार खंडेलवाल, सदस्य इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे बोर्ड ने जम्मू-कश्मीर में यूएसबीआरएल परियोजना का दौरा किया. यूएसबीआरएल परियोजना के चल रहे महत्वपूर्ण कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा की.


अनिल कुमार खंडेलवाल सदस्य इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे बोर्ड ने  05 मई 2024 को ऊधमपुर–श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक राष्ट्रीय परियोजना के श्रीनगर-संगलदान-कटरा सेक्शन का गहन और विस्तृत निरीक्षण किया।इस अवसर पर उत्तर रेलवे और कोंकण रेल कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ उपस्थित थे।


उन्होंने अपना निरीक्षण श्रीनगर छोर से संगलदान तक ट्रेन/निरीक्षण कार द्वारा शुरू किया। इसके बाद उन्होंने संगलदान से लेकर आगे कटड़ा तक मोटर ट्रॉली निरीक्षण किया। रास्ते में उन्होंने सवालकोट यार्ड और कटड़ा के पास सुरंग संख्या टी-33 में चल रहे शेष महत्वपूर्ण कार्यों का गंभीरता से निरीक्षण किया, जो पूरी परियोजना के चालू होने के लिए महत्वपूर्ण कड़ी है।

उन्होंने प्रगति की गति पर संतोष व्यक्त किया और परियोजना अधिकारियों को सुरंग टी-33 के काम की बारीकी से निगरानी करने का निर्देश दिया। इस परियोजना को भारतीय उपमहाद्वीप में सबसे चुनौतीपूर्ण रेलवे लाइन में से एक से माना जाता है, जो भूवैज्ञानिक जटिलताओं से भरे युवा हिमालय से होकर गुजरती है ।
हर दिन, भारतीय रेल कश्मीर घाटी को शेष रेलवे नेटवर्क से जोड़ने के और करीब पहुंच रही है।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button