उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

जनता समझ गई है कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के नेता हैं, गरीबों के नहीं : राहुल गाँधी 

'इलेक्टोरल बॉन्ड में इतनी चोरी हुई है कि चुनाव बाद मोदी की मुश्किलें होने वाली हैं'

नई दिल्ली :  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जनता समझ गई है कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के नेता हैं, गरीबों के नहीं।

महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जनता का ध्यान भटका रहे हैं। मोदी जानते हैं कि चुनाव उनके हाथ से जा रहा है, इसलिए वह घबराए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हार के डर से कांप रहे हैं, इसलिए वो लगातार एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं।

इलेक्टोरल बॉन्ड में इतनी चोरी हुई है कि चुनाव के बाद मोदी को मुश्किलें होने वाली हैं। मोदी जानते हैं कि हिंदुस्तान की जनता समझ गई है कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के नेता हैं, गरीबों के नहीं हैं, हिंदुस्तान की जनता संविधान की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है। मैंने जातिगत जनगणना की बात की तो मोदी कांपने लग गए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार कोई पार्टी संविधान पर आक्रमण कर उसे खत्म करने की कोशिश कर रही है। एक तरफ इंडिया गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी, आरएसएस, भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हैं। भाजपा नेता कहते हैं कि बहुमत आने पर हम संविधान बदल देंगे। लेकिन देश के संविधान को दुनिया की कोई भी ताकत नहीं बदल सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि आज हिंदुस्तान में 22 लोगों के पास उतना ही धन है, जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है। ये नरेंद्र मोदी की देन है। नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी लागू की, किसान बिल लाए, ये सब कुछ 22 लोगों के लिए किया है। मोदी ने देश के 22-25 लोगों को मनरेगा का 25 साल का पैसा दे दिया, फिर कहते हैं कि वह गरीबों की सरकार चलाते हैं। नरेंद्र मोदी जी ने 22 अरबपति तैयार किए हैं, कांग्रेस करोड़ों लखपति बनाने जा रही है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी इलेक्टोरल बॉन्ड योजना लेकर आए। इन्होंने कहा कि इससे भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, लेकिन इसमें चंदा देने वालों को गुप्त रखा जाता था। फिर सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द किया। कोर्ट के आदेश पर चंदा देने वालों के नाम पता चले तो चंदा दो-धंधा लो की बात सामने आ गई। लिस्ट में पता चला कि जिस कंपनी पर छापा पड़ा, उसने भाजपा को चंदा दिया और चंदा देते ही उसका केस खत्म हो गया। जैसे सड़क पर गुंडे वसूली करते हैं, वही काम नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button