उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीबड़ी खबरलखनऊ

दिल्ली भाजपा ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में रहने वाले 6 रैट माइनरस को सम्मानित किया,जिन्होंने उत्तराखंड में 41 लोगों की जान बचाने में मदद की

हम रैट माइनरस की वीरता को सलाम करते हैं जिसकी कोई तुलना नहीं है : मनोज तिवारी

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सांसद मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में रहने वाले 12 रैट माइनरस में से 6 को सम्मानित किया, जिन्होंने उत्तराखंड की सुरंग दुर्घटना में फंसे 41 लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विधायक  मोहन सिंह बिष्ट एवं उत्तर पूर्वी जिला भाजपा अध्यक्ष  पूनम चौहान व अन्य मौजूद रहे।

श्री सचदेवा और श्री तिवारी ने प्रत्येक को रुपये 25 हजार के नकद की इनाम की घोषणा की। 6 RAT खनिकों अर्थात् वकील हसन, मुन्ना क़ुरैशी, राशिद अंसारी, नसीम मलिक, इरशाद अंसारी और फ़िरोज़ क़ुरैशी में से प्रत्येक को यह राशि दी गई।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 41 जिंदगियों को बचाने में तेजी से काम करने के लिए राष्ट्र इन रैट माइनर्स का हमेशा आभारी रहेगा, जो काम अंतरराष्ट्रीय मशीनें नहीं कर सकीं, उसे रैट माइनर्स ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से हासिल कर लिया।

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हम आरएटी माइनर्स की वीरता को सलाम करते हैं, जिसकी कोई तुलना नहीं है और आज हमने उन्हें जो नकद पुरस्कार दिया है, वह उनके साहस और पराक्रम की सराहना करने का एक प्रतीकात्मक तरीका है।

रैट माइनर दल के नेता श्री वकील हसन ने कहा है की उत्तराखंड टनल हादसे के लिये कई गई राहत व्यवस्था सर्वोत्तम थी, मांगते ही उपकरण उपलब्ध कराये जाते थे और मैंने ऐसी सरकारी व्यवस्था कभी नही देखी।

 

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button