उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

हास्य नाटक ‘चर्चा चाची’ ने दर्शकों को दिया झूठ से बचने का सन्देश 

वाल्मीकि रंगशाला में प्रयास संस्था की हास्य प्रस्तुति

              चेरिश टाइम्स न्यूज़
        लखनऊ। प्रयास वेलफेयर सोसाइटी द्वारा हास्य नाटक चर्चा चाची के चर्चे तमाल बोस के लेखन और निर्देशन में शुक्रवार को वाल्मीकि ऑडिटोरियम में किया गया। नाटक के माध्यम से संदेश दिया गया कि लालच के फेर में गलत सूचना प्रसारित करने से व्यक्ति परेशानियों के दलदल में फंस जाता है।

नाटक की कहानी के अनुसार एक मोहल्ले में चाची की पान की दुकान होती है पर वह चलती नहीं हैं इसलिए चाची कुछ ऐसा करना चाहती है जिससे वह चर्चा में आ जाए। इसके लिए वह अफवाह उड़ा देती है कि उसका एक करोड़ का कुत्ता खो गया है। उस कुत्ते को ढूढ़ने वाले को पचास लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा सरकार कर देती है। कई दिचलस्प उतरा चढ़ाव से गुजरते नाटक के अंत में चाची को अपनी गलती का अहसास हो जाता है।

मंच पर चाची का दमदार किरदार नम्रता मिश्रा ने अदा किया। इसके साथ ही ऋषभ पाण्डेय, अंशिका गौतम, अनामिका सिंह, शिवा राव, सनी मौर्या, राजेश गुप्ता, जैक कुमार, राम विश्वकर्मा, अंजनी श्रीवास्तव, शिखा श्रीवास्तव, प्रतीक कुमार तिवारी, प्रदुम कुमार विश्वकर्मा, तरुण बजापेई, अर्पिता सिंह, कंचन शर्मा, शाम्भवी सिंह ने नाटक में प्रभावी अभिनय कर प्रशंसा हासिल की।

मंच परे में मंच सामग्री राकेश और प्रतीक ने व्यवस्थित की जबकि संगीत संचालन मनोज पाण्डेय का रहा। वेशभूषा परिकल्पना कंचन शर्मा और अंशिका गौतम की रही। प्रेक्षागृह व्यवस्था नीशू त्यागी की थी वहीं मुख सज्जा ऋषभ पाण्डेय की रही। मंच प्रबंधक दबीर सिद्दीकी रहे। सह निर्देशन नीशू त्यागी और दबीर सिद्दीकी का रहा।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button