उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

अपना दूसरा पहलू दिखाने की जरूरत नहीं:तुषार कालिया

खतरों के खिलाड़ी- 12 में तुषार कालिया

            चेरिश टाइम्स न्यूज़ 
1. आपका खतरों के खिलाड़ी 12 में आने का क्या कारण है?
मेरे विचार से ‘खतरों के खिलाड़ी’ भारत के सबसे अच्छे रियलिटी शोज़ में से एक है। मैं पहले भी यह शो करना चाहता था, लेकिन इसकी तारीखें मेरे दूसरे कामों के साथ टकरा जाती थीं। इस बार हमारा शेड्यूल मेल खा गया और मैं इस शो की शूटिंग के लिए केप टाउन आ गया। मैं खतरों के खिलाड़ी की ओर आकर्षित इसलिए होता हूँ, क्योंकि यह स्टंट पर आधारित शो है और एडवेंचर से भरपूर है। मुझे एडवेंचर करना, हाईकिंग करना और अलग-अलग स्पोर्ट्स खेलना पसंद है। मैं इसी कारण इस शो की ओर आकर्षित था।
2. आपके डर क्या हैं? आप अपने डर को कैसे जीत रहे हैं?
मुझे कोई डर नहीं है। मैं जानवरों, ऊँचाई या पानी से नहीं डरता। इस सीज़न का शो बहुत प्रतिस्पर्धी है, सभी प्रतियोगी बेहतरीन हैं। लेकिन मेरी प्रतिस्पर्धा केवल मुझसे होती है। मैं यहां पर खुद को साबित करने आया हूँ, किसी और को नहीं। मैं खुद को साबित करना चाहता हूँ कि मैं यह सब कर सकता हूँ। मैं केवल आने वाली हर चुनौती का सामना कर रहा हूँ।
3. डांस रियल्टी शो के जज से एक स्टंट-बेस्ड रियल्टी शो का प्रतियोगी बनने तक केसफर में आपके इस दूसरे पहलू का प्रदर्शन करने में कैसा महसूस हो रहा है?
मेरा मानना है कि सबसे जरूरी है आप खुद को स्वीकारें। मुझे अपना दूसरा पहलू दिखाने की जरूरत नहीं। मैं जो कुछ भी हूँ, उसमें मेरा यकीन है, लोग देखेंगे कि मैं कैसा आचरण करता हूँ, मैं कैसे बात करता हूँ, मैं चुनौतियों के सामने कैसा प्रदर्शन करता हूँ और किस प्रकार मैं नए लोगों से मिलता हूँ। इस साल कुछ बेहतरीन प्रतियोगी भी हैं और मैं उन सबके साथ घुल मिल रहा हूँ, और मेरा मानना है कि मैं असली जीवन में जैसा रहता हूँ, लोगों को वही दिखाई देगा।
4. भविष्य में आपकी क्या योजनाएं है?
इस समय मेरी एकमात्र योजना ‘खतरों के खिलाड़ी’ है, इस शो में मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और आगे से आगे बढ़ते चले जाना है। उसके बाद मैं एक मूवी की स्क्रिप्ट लिखूंगा। मैं उस पर काम कर रहा हूँ। मैं जल्द इसका निर्देशन करना चाहता हूँ।

5. शो में आपके सबसे करीबी कौन हैं?
निशांत के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं, हम दोनों लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं। श्रीति के साथ भी मेरे अच्छे संबंध हैं। हम तीनों जब भी किसी टास्क में एक साथ होते हैं, तो हम लोगों में बहुत आत्मविश्वास होता है, और हमारा हंसी मजाक चलता रहता है।
6. क्या आप अपने साथी प्रतियोगियों से कुछ नया सीख रहे हैं?
सच बोलूं तो वो सभी बहुत प्रतिस्पर्धी हैं। जब मैं यहां पर आया था, तो मुझे लगता था कि मैं टास्क में बहुत अच्छा रहूंगा क्योंकि मेरी डांस की बैकग्राउंड है और मेरे पास दृढ़ता है लेकिन यहां पर हर कोई दोगुनी मेहनत कर रहा है। कोई भी पीछे नहीं हट रहा। आपको विश्वास नहीं होग, पहले आठ एपिसोड में एक बार भी कोई पीछे नहीं हटा। मुझे लगता है कि शो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पहले आठ एपिसोड में एक भी प्रतियोगी अपने टास्क से पीछे नहीं हटा है। इससे साफ हो जाता है कि इस शो में किस तरह के प्रतियोगी आए हैं। ,

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button