उत्तर-प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

एनएसडीएल ने भारत भर में ‘चलो, स्कूल चलें’ अभियान शुरू किया

                   चेरिश टाइम्स न्यूज़
              लखनऊ. : नेशनल सिक्योरिटीज डिपाजिटरी लिमिटेड (एनएसडीएल) ने मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता, मंगलुरु, सिंधुदुर्ग और ठाणे के स्कूली छात्रों तक पहुंचने के लिए ‘चलो, स्कूल चलें’ नामक एक विशेष अभियान शुरू करने की घोषणा की। कार्यक्रम की शुरुआत मुंबई के आगरकर नाइट स्कूल और वर्ली नाइट स्कूल से हुई। और अब इसे शाहपुर, पालघर जैसे अर्ध-शहरी इलाकों और उसके बाद अन्य शहरों तक ले जाया जाएगा।
इस अभियान के तहत एनएसडीएल, शिक्षा से जुड़ी हुई बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को स्कूल किट उपलब्ध कराएगी। किट को एनएसडीएल की तरफ से विशेष रूप से कक्षा 1 -10 के छात्रों की शैक्षणिक जरूरतों के अनुरूप तैयार किया गया है। इसमें स्कूल बैग, नोटबुक, कम्पास बॉक्स, पेंसिल इत्यादि जरूरी चीजें शामिल हैं।
एनएसडीएल, निम्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आने वाले जरूरतमंद छात्रों को मदद देने के लिए प्रयासरत है। एनएसडीएल सरकारी स्कूलों, गैर-सहायता प्राप्त या आंशिक रूप से सहायता प्राप्त स्कूलों और सामुदायिक संगठनों / ट्रस्ट / एनजीओ आदि की तरफ से चलाए जा रहे स्कूलों के साथ जुड़कर काम कर रही है। स्कूलों और छात्रों का चयन करते समय छात्रों की सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि को ध्यान में रखा गया है।

Cherish Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button